लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय महत्व और विकास के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए: पंकजा |

लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय महत्व और विकास के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए: पंकजा

लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय महत्व और विकास के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए: पंकजा

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 07:02 PM IST, Published Date : April 24, 2024/7:02 pm IST

छत्रपति शंभाजीनगर(महाराष्ट्र), 24 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता पंकजा मुंडे ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर केंद्रित होना चाहिए लेकिन उन्हें ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

भाजपा ने पंकजा को महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

उन्होंने कहा कि इन चुनावों को बड़े परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। मुंडे ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि लोकसभा चुनाव को व्यापक नजरिए से देखा जाना चाहिए। इस चुनाव में राष्ट्रीय महत्व और विकास के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से यह मेरे निर्वाचन क्षेत्र में भी नहीं हो रहा है।’’

वह बीड के पंगारी गांव में अपने दिवंगत पिता और भाजपा के दिग्गज नेता गोपीनाथ मुंडे के स्मारक ‘गोपीनाथगढ़’ पर पत्रकारों से बात कर रही थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव भाजपा बनाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का मुकाबला नहीं है क्योंकि राकांपा के नेता अब हमारे साथ हैं।’’

राकांपा (शरदचंद्र पवार) के उम्मीदवार के रूप में बीड सीट से चुनाव लड़ रहे बजरंग सोनवणे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह पहले अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ थे, लेकिन अब विपक्षी खेमे से चुनाव लड़ रहे हैं। बीड सीट पर 13 मई को मतदान होगा।

पंकजा की बहन प्रीतम मुंडे दो बार बीड सीट से सांसद रही हैं, लेकिन इस बार भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)