जम्मू-कश्मीर के रामबन में गहरी खाई में गिरा वाहन, बिहार के आठ निवासियों समेत 10 यात्रियों की मौत |

जम्मू-कश्मीर के रामबन में गहरी खाई में गिरा वाहन, बिहार के आठ निवासियों समेत 10 यात्रियों की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में गहरी खाई में गिरा वाहन, बिहार के आठ निवासियों समेत 10 यात्रियों की मौत

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 12:07 AM IST, Published Date : March 30, 2024/12:07 am IST

बनिहाल/जम्मू, 29 मार्च (भाषा) रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन (एसयूवी) के फिसलकर खाई में गिर जाने से बिहार के आठ लोगों समेत 10 यात्रियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वाहन (टवेरा) श्रीनगर से जम्मू की ओर जाते हुए रामबन के बैटरी चश्मा इलाके में देर रात करीब 1:15 बजे 300 फुट गहरी खाई में गिरा।

अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में नौ यात्रियों और टवेरा चालक का शव बरामद कर लिया गया है।

मृत वाहन चालक की पहचान जम्मू के अंब घ्रोठा गांव निवासी बलवान सिंह (47) के रूप में हुई है। एक अन्य मृत यात्री संदीप (47) उत्तर प्रदेश के महाराजगंज का था।

अधिकारियों ने कहा कि शेष आठ लोग बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले थे जिनकी पहचान राजू कुमार, अवधेश बिन, बेलास बिन, इंद्रजीत बिन, बिपिन मुखिया, राज कुमार बिन, हरि बिन और राजन मुखिया के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के कर्मियों ने भारी बारिश के बीच इलाके में शवों को निकालने का अभियान चलाया और दोपहर करीब 1:30 बजे अभियान समाप्त हुआ।

रामबन के उपायुक्त बशीर उल हक चौधरी, रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुज कुमार और डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक श्रीधर पाटिल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। अधिकारियों के मुताबिक संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में रामबन में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से कहा गया, ‘‘प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की जाएगी।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक वाहन के खाई में गिरने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार बहुत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।’

केंद्रीय मंत्री और ऊधमपुर के सांसद जितेंद्र सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट कर कहा, ”शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।”

सिंह ने कहा, ”उस दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के बाद रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक से बात की, जिसमें बैटरी चश्मा के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई।”

रामबन जिले में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जाने को लेकर केंद्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया।

उपराज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘मुझे आज रामबन में दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ, जिसमें कई कीमती जान चली गईं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।’’

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

भाषा जोहेब संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers