जम्मू-कश्मीर बस हमला : आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों में चार जयपुर के |

जम्मू-कश्मीर बस हमला : आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों में चार जयपुर के

जम्मू-कश्मीर बस हमला : आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों में चार जयपुर के

:   Modified Date:  June 10, 2024 / 01:45 PM IST, Published Date : June 10, 2024/1:45 pm IST

जयपुर, 10 जून (भाषा) जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों में से चार लोग राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे। ये लोग वैष्णो देवी के दर्शन करने गए थे।

पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि राजेंद्र सैनी (42), उनकी पत्नी ममता सैनी (40), उनकी रिश्तेदार पूजा सैनी (30) और उसके दो साल के बेटे टीटू की मौत हो गई। पूजा का पति पवन (32) घायल है।

राजेंद्र और ममता चौमूं कस्बे की पांच्यावाली ढाणी के रहने वाले थे, जबकि ममता जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र के अजमेरा की ढाणी की रहने वाली थी। राजेंद्र की चौमूं में कपड़े और पवन की अजमेरा की ढाणी में ई-मित्र की दुकान है।

इस बीच राज्य सरकार ने अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय कर शवों को लाने के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए कायरतापूर्ण हमले में जयपुर जिले के रहने वाले चार नागरिकों की मृत्यु का समाचार दुखद है। राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारियों को शीघ्र ही जम्मू कश्मीर के अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने हेतु निर्देश दिए गए हैं।”

शर्मा के अनुसार, इस कठिन समय में हमले में प्रभावितों के साथ हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर रविवार को हुए घातक आतंकवादी हमले में नौ लोगों की मौत हो गई।

अधिकारियों के अनुसार, हमले में जान गंवाने वाले लोगों में से राजेंद्र प्रसाद, ममता, पूजा और उसका दो वर्षीय बेटा टीटू जयपुर के रहने वाले थे।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”इस हमले में राजस्थान के चार श्रद्धालुओं की मृत्यु की सूचना मिली है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं। आशा करता हूं कि राजस्थान सरकार मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी।”

भाषा पृथ्वी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)