जम्मू कश्मीर : सज्जाद लोन के पास 12 करोड़ रुपये की संपत्ति |

जम्मू कश्मीर : सज्जाद लोन के पास 12 करोड़ रुपये की संपत्ति

जम्मू कश्मीर : सज्जाद लोन के पास 12 करोड़ रुपये की संपत्ति

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : May 8, 2024/5:28 pm IST

श्रीनगर, आठ मई (भाषा) अलगाववाद की राह छोड़कर मुख्यधारा की राजनीति में आए और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी ने अपने चुनावी हलफनामे में 12 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की और बताया है कि उनका खनिज और धातु व्यापार निगम के साथ 30 साल से विवाद है।

अलगाववाद को छोड़कर मुख्यधारा की राजनीति में आने के बाद सज्जाद लोन ने अपने पिता अब्दुल गनी लोन की पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को पुनर्जीवित किया।

उन्होंने अपने हलफनामे में 6.9 करोड़ रुपये की देनदारी बताई है। 57 वर्षीय सज्जाद लोन जम्मू कश्मीर की बारामूला सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जहां उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से है। इस सीट पर 20 मई को चुनाव होना है।

हलफनामे के मुताबिक, सज्जाद लोन की पत्नी आसमा खान की चल संपत्ति की कीमत 54.80 लाख रुपये है। आसमा खान आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के संस्थापक अमानुल्लाह खान की बेटी हैं।

हलफनामे में बताया गया है कि उनके बेटे एम इम्माद लोन और एम अदनान लोन की संपत्ति भी करोड़ों रुपये की है।

पीडीपी नीत पिछली सरकार में मंत्री रहे सज्जाद लोन ने हलफनामे में खनिज और धातु व्यापार निगम (एमएमटीसी) के साथ मध्यस्थता के तहत विवादित राशि भी सूचीबद्ध की है, जो 1990 के दशक की शुरुआत में ‘सोने के बदले सोना’ योजना में उनकी भागीदारी के समय की है।

ब्रिटेन में वेल्स विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ कार्डिफ से स्नातक सज्जाद लोन ने हलफनामे में बताया है कि उनकी 2022-23 में आय 81.79 लाख रुपये है।

भाषा नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers