‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ में जेजे वलाया ने रूथ कार्टर के साथ किया काम |

‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ में जेजे वलाया ने रूथ कार्टर के साथ किया काम

‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ में जेजे वलाया ने रूथ कार्टर के साथ किया काम

: , November 29, 2022 / 08:54 PM IST

(शोभा दुबे)

पणजी, 23 नवंबर (भाषा) भारत के फैशन डिज़ाइनर जेजे वलाया ने हाल में रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ में एक अहम किरदार की पोशाक डिजाइन की है।

वलाया ने अमेरिकी फैशन डिजाइनर रूथ कार्टर के लिए मारवल स्टूडियो की हाल में रिलीज़ हुई फिल्म में ‘क्वीन रामोंडा’ किरदार की पोशाक डिजाइन की है।

वलाया ने एडी मर्फी अभिनीत ‘ कमिंग 2 अमेरिका’ में भी कार्टर के लिए काम किया था। यह फिल्म 2021 में रिलीज़ हुई थी।

ऑस्कर पुरस्कार पा चुकी कार्टर फिर वलाया के पास पहुंची हैं और इस बार उन्हें ‘ब्लैक पैंथर’ के सीक्वल में ‘क्वीन रामोंडा’ किरदार की पोशाक डिजाइन करने को कहा जिसे अभिनेत्री एंजेला बैसेट ने निभाया है।

दिल्ली में रहने वाले फैशन डिजाइनर के लिए कार्टर जैसी हस्ती के साथ काम करना ‘सौभाग्य’ की बात है।

वलाया ने पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मैं जानता हूं कि जब वह फिल्म में राजशाही के बारे में सोचती हैं तो उन्हें हमारा ध्यान आता है। हम उनके साथ काम करके रोमांचित थे, क्योंकि वह ‘ब्लैक पैंथर’ की पोशााक के लिए एकेडमी पुरस्कार हासिल कर चुकी हैं। दुनिया में कहीं से भी निपुण रचनात्मक हस्तियों के साथ काम करना हमेशा सौभाग्य की बात है।”

उन्होंने कहा, “ वह ‘वकंडा फॉरएवर’ के लिए हमारे पास आईं और कहा कि वह फिर से हमारे साथ काम करना पसंद करेंगी। उन्होंने कहा कि वह क्वीन रामोंडा के कपड़ों पर हमारे साथ काम करना चाहेंगी।”

पचपन वर्षीय फैशन डिजाइनर ने कहा, “ जब उन्होंने हमसे संपर्क किया तो उन्होंने शुरुआती तौर पर हमें कुछ स्कैच भेजे, क्योंकि वह फिल्म के निदेशक और डिज़्नी एवं मारवल से संबंधित लोगों की सोच को अच्छी तरह समझ रही थीं। स्कैच मिलने के बाद हमारी कपड़े आदि को लेकर लंबी बातचीत हुई।”

वलाया ने कहा, “फिर हमने मलमल पर काम किया जिसे फिटिंग के लिए लॉस एंजिलिस भेजा गया। साथ में हमने प्रिंट और सजावट पर काम करना शुरू कर दिया।”

‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ सुपरहिरो पर आधारित फिल्म है।

फिल्म के साथ वलाया जुड़े हुए थे, इसकी जानकारी को राज़ रखा गया था और यह 11 नवंबर को फिल्म की रिलीज़ के साथ सामने आया कि फिल्म ‘क्वीन रामोंडा’ के किरदार के लुक में वलाया का भी योगदान है।

उन्होंने कहा कि निदेशक रयान कूगलेर ने जिस तरह से दिवंगत अभिनेता चैडविक बॉसमैन को फिल्म के जरिए श्रद्धांजलि दी, वह अच्छी बात लगी। बॉसमैन ने फिल्म में ब्लैक पैंथर उर्फ टीचल्ला का किरदार निभाया था। उनका कैंसर की वजह से अगस्त 2020 में निधन हो गया था। वह 43 साल के थे।

वलाया निकट भविष्य में कार्टर के साथ एक बार फिर काम करेंगे लेकिन उन्होंने इस बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)