जेएनयू के अनुबंधित कर्मियों ने वेतन पर प्रशासन के ‘आश्वासन’ के बाद हड़ताल खत्म की |

जेएनयू के अनुबंधित कर्मियों ने वेतन पर प्रशासन के ‘आश्वासन’ के बाद हड़ताल खत्म की

जेएनयू के अनुबंधित कर्मियों ने वेतन पर प्रशासन के ‘आश्वासन’ के बाद हड़ताल खत्म की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 9, 2022/11:39 pm IST

नयी दिल्ली, नौ मई (भाषा) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के अनुबंध पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस ले ली है और छात्र कल्याण विभाग के डीन (डीएसडब्ल्यू) कार्यालय के इस ‘मौखिक आश्वासन’ के बाद काम पर लौट आए हैं कि अगले सात दिनों में उनका वेतन जमा कर दिया जाएगा।

अनुबंधित कर्मियों की हड़ताल का समर्थन करने वाली आल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस (ऐक्टू) ने एक बयान में कहा कि प्रशासन की ओर से कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया गया है और संगठन वादे से मुकरने के किसी भी प्रयास पर सतर्क नजर रखेगा।

ऐक्टू की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुचेता डे ने कहा, ‘‘सफाई कर्मियों ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है और प्रशासन के आश्वासन के बाद काम फिर से शुरू कर दिया है कि उनका वेतन अगले सात दिनों में जमा कर दिया जाएगा।’’ साथ ही, डे ने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने पर कर्मचारी फिर से विरोध करना शुरू कर देंगे।

जेएनयू के सफाई और मेस कर्मियों ने चार मई को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी, जिसमें तीन महीने के लंबित वेतन का तत्काल भुगतान, प्रति माह 26 दिन की कार्य ड्यूटी, छंटनी किए गए श्रमिकों को फिर से नियुक्त करने और यह सुनिश्चित करने की मांग की गई थी कि प्रत्येक महीने के सातवें दिन तक वेतन का भुगतान कर दिया जाए।

भाषा आशीष अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)