कर्नाटक ने सीमाएं बंद की : केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से दखल का अनुरोध किया | Karnataka closes borders: Kerala CM urges PM to intervene

कर्नाटक ने सीमाएं बंद की : केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से दखल का अनुरोध किया

कर्नाटक ने सीमाएं बंद की : केरल के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से दखल का अनुरोध किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 23, 2021/12:57 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 23 फरवरी (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड-19 के कारण राज्य के लोगों के दाखिल होने पर कर्नाटक सरकार द्वारा नयी पाबंदी लागू किए जाने के मद्देनजर मंगलवार को केंद्र से तुरंत दखल देने का अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए एक पत्र में उन्होंने कहा है कि पाबंदी के कारण छात्रों, जरूरी सामान ले जा रहे ट्रकों, मरीजों समेत काफी लोगों को राज्य की सीमाओं पर दिक्कतें हो रही हैं।

विजयन ने इस बारे में भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया है कि राज्यों के लोगों के अंतर-राज्यीय आवागमन पर पाबंदी लगाना केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है।

विजयन ने कहा, ‘‘मैं आपसे इस मामले में तुरंत दखल देने का अनुरोध करता हूं ताकि केरल से पड़ोस के कर्नाटक जाने वाले लोगों को कठिनाइयों से बचाया जा सके।’’

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण केरल से आने वाले यात्रियों को लेकर कर्नाटक सरकार ने पाबंदियां बढ़ा दी है। इस वजह से मंगलुरु और दक्षिण कन्नड़ के दूसरे भागों में जाने वालों को भारी दिक्कतें हो रही रही है।

राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई सड़कों को सील किए जाने के कारण सीमावर्ती क्षेत्रों में सोमवार सुबह से ही वाहनों की लंबी कतारें देखी गयीं। कोविड-19 संक्रमण नहीं होने का प्रमाणपत्र रखने वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि चार सड़कों को छोड़कर दक्षिण कन्नड़ प्रशासन ने सभी सीमाओं को बंद कर दिया है।

सीमा पर तैनात कर्नाटक के अधिकारियों के मुताबिक जो लोग राज्य में दाखिल होना चाहते हैं उन्हें यात्रा से 72 घंटे पहले तक की आरटी-पीसीआर जांच का प्रमाणपत्र दिखाने के लिए कहा जा रहा है।

मंगलुरु तालुका में तलापडी, बंटवाल में सराडका, पुत्तुर तालुक में नेतानिगे-मुदनुरु और सुल्लिया के जलसूर में सीमाओं पर तैनात स्वास्थ्य और पुलिसकर्मी प्रमाणपत्रों का सत्यापन करने के बाद ही लोगों को कर्नाटक में प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)