हनुमान जी की कृपा से सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली इंसुलिन, AAP नेता का बड़ा बयान... | Kejriwal ki insulin

हनुमान जी की कृपा से सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली इंसुलिन, AAP नेता का बड़ा बयान…

Kejriwal ki insulin: हनुमान जी की कृपा से सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली इंसुलिन, AAP नेता का बड़ा बयान...

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 06:44 PM IST, Published Date : April 23, 2024/6:38 pm IST

Kejriwal ki insulin: नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रक्त में शर्करा की मात्रा बढ़ने के बाद उन्हें इंसुलिन दी गई। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि ऐसा भगवान हनुमान के आशीर्वाद के कारण हुआ है। मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने कहा, ”अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम को कम ‘डोज’ वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं।”

Read more: चुनाव के दौरान कांग्रेस कमेटी में मीडिया कॉर्डिनेटर पद को लेकर विवाद, नियुक्त किए जाने पर इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा… 

अधिकारी ने बताया कि शाम करीब सात बजे उनके रक्त में शर्करा की मात्रा 217 पाई गयी, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे चिकित्सकों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि एम्स के विशेषज्ञों ने 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान तिहाड़ के चिकित्सकों को सलाह दी थी कि अगर केजरीवाल के रक्त में शर्करा की मात्रा एक निश्चित स्तर से ऊपर चली जाती है तो उन्हें इंसुलिन दिया जा सकता है।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज हनुमान जयंती के मौके पर अपने निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे, जहां भगवान हनुमान की पोशाक पहने एक व्यक्ति ने इंसुलिन की शीशियों वाला एक ‘कट-आउट’ गले में पहना हुआ था और भारद्वाज गदा लिये एक वाहन पर सवार होकर यात्रा कर रहे थे। उन्होंने ‘पीटीआई-वीडियो’ सेवा को बताया, ”हनुमानजी ने अपने भक्त अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दिया है। अदालत ने आदेश पारित किया, जेल ने इनकार किया लेकिन हनुमानजी के कारण केजरीवाल को इंसुलिन मिला। हम केजरीवाल के अच्छे स्वास्थ्य, लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं और वह जल्द ही रिहा होंगे।” इससे पहले दिन में भारद्वाज ने आरोप लगाया था कि अधिकारी केजरीवाल को जानबूझकर इंसुलिन नहीं दे रहे थे।

भारद्वाज ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”आज साफ हो गया कि मुख्यमंत्री सही थे। उन्हें इंसुलिन की जरूरत थी लेकिन भाजपा नीत केंद्र सरकार के अधिकारी जानबूझकर उनका इलाज नहीं कर रहे थे। बताओ भाजपा वालों, अगर इंसुलिन की जरूरत ही नहीं है तो अब क्यों दे रहे हैं ? क्योंकि पूरी दुनिया इन पर लानत भेज रही है।” केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल हनुमान जयंती के मौके पर मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”हनुमान बाबा सभी को सदबुद्धि और समृद्धि दें। हनुमान बाबा सभी की और मेरी भी परेशानी दूर करें। मैं जल्द ही सर (केजरीवाल) के साथ वापस आऊंगी।”

Read more: नाराज यादव समाज ने निकाली सांसद साध्वी प्रज्ञा की सांकेतिक शवयात्रा, लोगों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे… 

Kejriwal ki insulin: ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भगवान हनुमान का आशीर्वाद है कि लगभग 23 दिनों तक जेल में रहने और कथित दुर्व्यवहार के बावजूद आखिर मुख्यमंत्री को इंसुलिन मिल ही गयी। सिंह ने कहा, ”भगवान हनुमान का आशीर्वाद है कि केजरीवाल को 23 दिनों के बाद इंसुलिन दिया गया। हम कह रहे थे कि केजरीवाल को इंसुलिन दिये जाने की जरूरत है लेकिन उन्होंने (जेल प्रशासन) अब जाकर इंसुलिन दिया। दिल्ली के लोग केजरीवाल के बारे में चिंतित थे लेकिन उनका संघर्ष सफल हुआ।” दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”बजरंग बली की जय। हनुमान जयंती पर मिली खुशखबरी। तिहाड़ प्रशासन ने अरविंद केजरीवाल को आखिरकार इंसुलिन दी। यह हनुमान जी के आशीर्वाद और दिल्ली वालों के संघर्ष से संभव हुआ है। इस संघर्ष के दौर में भी बजरंग बली का आशीर्वाद हम सब पर बना हुआ है।”

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp