केरल के मुख्यमंत्री ने केंद्र से यूएई में वर्षा से प्रभावित भारतीयों की मदद करने की अपील की |

केरल के मुख्यमंत्री ने केंद्र से यूएई में वर्षा से प्रभावित भारतीयों की मदद करने की अपील की

केरल के मुख्यमंत्री ने केंद्र से यूएई में वर्षा से प्रभावित भारतीयों की मदद करने की अपील की

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 05:39 PM IST, Published Date : April 18, 2024/5:39 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

तिरुवनंतपुरम, 18 अप्रैल (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को विदेश मंत्रालय से उन भारतीयों की सहायता के लिए एक व्यवस्था सुनिश्चित करने की अपील की जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारी वर्षा के कारण सहयोग की जरूरत है।

‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात में बचाव प्रयासों में लगे मलयाली प्रवासियों के प्रति आभार भी प्रकट किया। इस खाड़ी देश के साथ केरल का मित्रवत् संबंध हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ खाड़ी देशों में भारी वर्षा गंभीर चिंता का विषय है। संयुक्त अरब अमीरात में साल भर की वर्षा एक दिन में हो गयी जो सहायता की तत्काल आवश्यकता जतलाती है। हम विदेश मंत्रालय से उन भारतीयों के सहयोग के वास्ते एक व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करने का अनुरोध करते हैं जो कठिनाई में फंसे हुए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ केरल और खाड़ी क्षेत्र में दोस्ताना रिश्ता है और हम बचाव प्रयासों में लगे सभी मलयाली प्रवासियों के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रकट करते हैं।’’

संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को भारी वर्षा हुई जिससे वहां जनजीवन बाधित हो गया है तथा दुबई अंतररराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पानी भर गया है।

भाषा राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)