केरल: डीवाईएफआई कार्यकर्ता पर हमला, संगठन की कार्रवाई की मांग

केरल: डीवाईएफआई कार्यकर्ता पर हमला, संगठन की कार्रवाई की मांग

: , June 23, 2022 / 07:56 PM IST

कोझिकोड, 23 जून (भाषा) केरल में सत्तारूढ़ माकपा की युवा इकाई ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (डीवाईएफआई) के एक कार्यकर्ता पर कोझिकोड जिले में बृहस्पतिवार सुबह हमला किया गया, जिसमें उसे गंभीर चोटें आईं।

एसडीपीआई और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के कार्यकर्ताओं ने जिश्नू (24) कथित तौर पर हमला किया। डीवाईएफआई ने इसे ‘‘भीड़ द्वारा हमले’’ की घटना करार दिया है।

जिश्नू (24) ने आरोप लगाया कि एसडीपीआई और आईयूएमएल के करीब 30 कार्यकर्ताओं ने उस पर उनकी पार्टी के फ्लैक्स बोर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए उससे मारपीट की, जिससे उसके पूरे शरीर पर चोटें आईं। घटना में घायल जिश्नू को बाद में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिश्नू ने आरोप लगाया कि बिना किसी उकसावे के उस पर हमला किया गया।

जिश्नू ने अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हालांकि, मैंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, उन्होंने मुझे पीटा और यह कहने को मजबूर किया कि इस कृत्य के पीछे मेरी पार्टी के स्थानीय नेताओं का हाथ है। उन्होंने मेरे हाथ पर तलवार रख दी और फिर मोबाइल फोन पर मेरा बयान रिकॉर्ड किया। बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया।’’

डीवाईएफआई ने घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठायी।

पुलिस ने बताया कि जिश्नू का बयान दर्ज किया गया है और जल्द ही प्राथमिकी दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

भाषा शफीक अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)