कश्मीर में नागरिकों की हत्या आतंकवादियों की हताशा का संकेत: भाजपा |

कश्मीर में नागरिकों की हत्या आतंकवादियों की हताशा का संकेत: भाजपा

कश्मीर में नागरिकों की हत्या आतंकवादियों की हताशा का संकेत: भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 10, 2021/10:34 pm IST

जम्मू, 10 अक्टूबर (भाषा) जम्मू कश्मीर भाजपा ने रविवार को कहा कि कश्मीर में नागरिकों की हाल की लक्षित हत्याएं अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों की हताशा का संकेत हैं। भाजपा ने साथ ही अल्पसंख्यकों से दहशत में घाटी नहीं छोड़ने का आग्रह किया।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की हाल में की गई हत्याओं की भाजपा निंदा करती है। यह कृत्य स्पष्ट रूप से 5 अगस्त, 2019 के घटनाक्रम के बाद घाटी में सकारात्मक बदलाव लाए जाने के कारण हताशा का संकेत है।’’

सेठी के साथ भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा भी थे। सेठी ने दावा किया कि पिछले दो वर्षों में घाटी में शांति की वापसी हुई है, जिसने पाकिस्तान और उसके आतंकी गुर्गों को बेचैन कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘लक्षित हत्याएं कश्मीरी पंडित समुदाय के पुनर्वास को रोकने और कश्मीर से सिखों को पलायन के लिए मजबूर करने का एक प्रयास है।’’

शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान के निर्देश पर आतंकवादी ऐसे लोगों को निशाना बना रहे हैं जो घाटी में शांति और विकास के लिए विभिन्न पैकेजों के तहत कश्मीर वापस जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदायों के सफाये के अपने नापाक मंसूबों के लिए प्रवासी श्रमिकों को भी निशाना बना रहे हैं।

नेताओं ने लोगों से दहशत में घाटी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया और कहा कि ‘‘उनकी सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।’’

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता राज बडियाल अपने समर्थकों के साथ यहां पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रदेश इकाई अध्यक्ष रवींद्र रैना की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए।

रैना और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने बडियाल और उनके समर्थकों का पार्टी में स्वागत किया।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers