कुमारस्वामी उप मुख्यमंत्री और अन्य पर आरोप लगा प्रज्वल के मामले को कमजोर कर रहे: सिद्धरमैया |

कुमारस्वामी उप मुख्यमंत्री और अन्य पर आरोप लगा प्रज्वल के मामले को कमजोर कर रहे: सिद्धरमैया

कुमारस्वामी उप मुख्यमंत्री और अन्य पर आरोप लगा प्रज्वल के मामले को कमजोर कर रहे: सिद्धरमैया

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 07:28 PM IST, Published Date : May 24, 2024/7:28 pm IST

मैसुरु, 24 मई (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा कि जनता दल सेक्युलर के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी अपने भतीजे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगे दुष्कर्म एवं यौन उत्पीड़न के आरोपों को उप मुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार एवं अन्य के बारे में ‘बेतुकी बातें’ कर कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जद(एस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा के परिवार ने प्रज्वल को विदेश भागने में मदद की। सिद्धरमैया ने दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के लिए लिखे उनके दो पत्रों का प्रधानमंत्री कार्यालय ने जवाब नहीं दिया है।

सिद्धरमैया ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनके (कुमारस्वामी के) भतीजे ने बलात्कार और यौन उत्पीड़न किया है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि वीडियो किसने वायरल किया। जिसने बलात्कार किया उसने अपराध किया है। इसे कमजोर करने के लिए कुमारस्वामी बेतुकी बातें कर रहे हैं और उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार और अन्य पर आरोप लगा रहे हैं। उन्हें देश के कानून का सम्मान करना चाहिए।’’

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते हैं और पिछले महीने 27 तारीख को विदेश चले गए थे। इससे ठीक एक दिन पहले ही उनके निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था।

प्रज्वल पर महिलाओं के साथ यौन शोषण के कई मामले दर्ज हैं। ये मामले कथित तौर पर उनसे जुड़े कई अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद सामने आए।

निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने प्रदेश सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा दायर एक आवेदन के बाद प्रज्वल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

एसआईटी के अनुरोध पर इंटरपोल रेवन्ना के ठिकाने के बारे में जानकारी के लिए पहले ही ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी कर चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रज्वल ने अपराध किया है, फिर भी कुमारस्वामी कहते हैं कि उनका भतीजा अपराधी नहीं बल्कि आरोपी है।

कुमारस्वामी ने आशंका जताई है कि यह मामला तार्किक निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेगा। इस बारे में पूछने पर सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘हमें एसआईटी पर पूरा भरोसा है। मामले की समर्पित जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।’’

प्रधानमंत्री को मामले में लिखे गए दो पत्रों के जवाब के बारे में पूछे जाने पर सिद्धरमैया ने कहा कि उन्हें जवाब नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसा माना जाता है कि जब चुनी हुई सरकार का मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को पत्र भेजता है, तो उसका उत्तर मिलने की उम्मीद होती है। उन्होंने मेरे पहले पत्र का उत्तर नहीं दिया। देखते हैं वह दूसरे पत्र का उत्तर देते हैं या नहीं।’’

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)