लाहिड़ी ने ममता से कल्याणकारी योजनाओं का विवरण प्रकाशित करने को कहा

लाहिड़ी ने ममता से कल्याणकारी योजनाओं का विवरण प्रकाशित करने को कहा

Edited By: , November 24, 2021 / 08:28 PM IST

कोलकाता, 24 नवंबर (भाषा) प्रख्यात अर्थशास्त्री और पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक लाहिड़ी ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आग्रह किया कि परियोजनाओं को भ्रष्टाचार से मुक्त रखने के लिए संभावित लाभार्थियों समेत राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का विवरण प्रकाशित किया जाए।

लाहिड़ी ने बनर्जी से यह भी आग्रह किया कि वह खुलासा करें कि केंद्रीय योजनाओं को चलाने के लिए राज्य सरकार को केंद्र से कितना पैसा मिला है। विधायक ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, “मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वह राज्य सरकार की परियोजनाओं के नाम, क्षेत्रवार संभावित लाभार्थियों की सूची और लाभ पाने की योग्यता प्रकाशित करें। योजनाओं को अनियमितताओं और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने के लिए यह जरूरी है।”

भारत सरकार के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार लाहिड़ी ने कहा कि 2020-21 के बजट में जो प्रस्तावित किया गया था उससे राजकोषीय घाटे और राजस्व घाटे में वृद्धि हुई है लेकिन पूंजी लागत कम हुई है।

उन्होंने कहा कि इससे राज्य में आगामी पीढ़ियों का भविष्य प्रभावित होगा और रोजगार सृजन पर असर पड़ेगा। लाहिड़ी ने कहा कि राज्य सरकार को सीएजी की ऑडिट रिपोर्ट को भी विधानसभा में पेश करना चाहिए।

भाषा यश नरेश

नरेश