लोकसभा चुनाव मोदी के हाथों से फिसलता जा रहा है : राहुल गांधी |

लोकसभा चुनाव मोदी के हाथों से फिसलता जा रहा है : राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव मोदी के हाथों से फिसलता जा रहा है : राहुल गांधी

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 06:30 PM IST, Published Date : May 9, 2024/6:30 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

नयी दिल्ली, नौ मई (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे प्रधानमंत्री राहुल गांधी के हाथ से फिसलता जा रहा है और अब वह देश के युवाओं को ध्यान भटकाने के लिये कुछ नया नाटक करने की कोशिश करेंगे।

एक वीडियो संदेश में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने युवाओं से प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न होने का आग्रह किया और उन्हें आश्वासन दिया कि चार जून को एक बार जब विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ अपनी सरकार बना लेगा तो वह उन्हें 15 अगस्त तक 30 लाख नौकरियां देने का काम शुरू कर देगी।

युवाओं को देश की ताकत बताते हुए गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव मोदी के हाथ से फिसल रहा है और वह अब प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे।

उन्होंने कहा, “चुनाव उनके हाथ से निकलता जा रहा है। वह फिसल रहे हैं और वह भारत के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने अगले चार-पांच दिनों में आपका ध्यान भटकाने और किसी तरह का नाटक करने का फैसला किया है। लेकिन आपका ध्यान नहीं भटकना चाहिए।”

गांधी ने ‘एक्स’ पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, “देश के युवाओं! चार जून को ‘इंडिया’ की सरकार बनने जा रही है और हमारी गारंटी है कि 15 अगस्त तक हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती का काम शुरू कर देंगे। नरेन्द्र मोदी के झूठे प्रचार से भटकना मत, अपने मुद्दों पर डटे रहना। ‘इंडिया’ की सुनो। नफरत नहीं, नौकरी चुनो।”

उन्होंने कहा कि इस समय देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और मोदी ने वादा किया था कि वह दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे।

उन्होंने झूठ बोला और उन्होंने नोटबंदी की, गलत जीएसटी (माल एवं सेवा कर) लागू किया और पूरी तरह से (उद्योगपति गौतम) अडाणी जैसे लोगों के लिए काम किया।

गांधी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “हम भारती भरोसा योजना ला रहे हैं। चार जून को ‘इंडिया’ सरकार का गठन होने जा रहा है और 15 अगस्त तक हम भारती भरोसा योजना के माध्यम से 30 लाख युवाओं को नौकरी देने का काम शुरू कर देंगे।”

भाषा प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers