लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण में असम की पांच सीट के लिए कुल 61 दावेदार |

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण में असम की पांच सीट के लिए कुल 61 दावेदार

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण में असम की पांच सीट के लिए कुल 61 दावेदार

:   Modified Date:  April 8, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : April 8, 2024/10:38 pm IST

गुवाहाटी, आठ अप्रैल (भाषा) लोकसभा की सात चरण के चुनाव के तहत दूसरे चरण में असम की जिन पांच सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा उनमें अब कुल 61 उम्मीदवार मैदान में बच गए हैं। इससे पहले दीफू (सुरक्षित) सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ने नाम वापस ले लिया। निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि दीफू सीट से निर्दलीय उम्मीदवार बिक्रम हंसे के नाम वापस लेने से इस सीट पर अब पांच उम्मीदवार बच गए हैं। दीफू सीट के लिए मैदान में कांग्रेस के जॉयराम एंगलेंग, स्वायत्त राज्य मांग समिति (एएसडीसी) के जोट्सन बे, भारतीय जनता पार्टी के (भाजपा) के अमरसिंग टिस्सो और एक निर्दलीय बचे हैं।

दूसरे चरण में करीमगंज, सिलचर (अनुसूचित जाति), दीफू ( अनुसूचित जनजाति), नागांव और दरांग-उदलगुरी सीट पर मतदान होगा और शुरुआत में कुल 65 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था जिनमें से तीन के नामांकन पत्र जांच के दौरान खारिज कर दिये गये ।

नगांव सीट पर कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलाई, भाजपा के सुरेश बोरा और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अमीनुल इस्लाम शामिल हैं।

करीमगंज में 24 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें मौजूदा भाजपा सांसद कृपानाथ मल्ला, कांग्रेस के हाफिज राशिद चौधरी और एआईयूडीएफ के साहिबुल आलम चौधरी शामिल हैं।

दरांग-उदलगुरी के लिए 11 दावेदार हैं, जिनमें मौजूदा भाजपा सांसद दिलीप सैकिया, कांग्रेस उम्मीदवार माधब राजबोंगशी और बोडो पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के दुर्गा दास बोरो शामिल हैं।

सिलचर सीट पर आठ प्रत्याशी किस्मत आजमाएंगे जिनमें भाजपा उम्मीदवार एवं असम सरकार में मंत्री परिमल शुक्लाबैद्य, कांग्रेस के सूर्यकांत सरकार और तृणमूल कांग्रेस के राधेश्याम बिस्वा शामिल हैं।

भाषा धीरज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)