लोस चुनाव: उद्योगपति गौतम अडाणी, उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुजरात में मतदान किया |

लोस चुनाव: उद्योगपति गौतम अडाणी, उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुजरात में मतदान किया

लोस चुनाव: उद्योगपति गौतम अडाणी, उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुजरात में मतदान किया

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 04:10 PM IST, Published Date : May 7, 2024/4:10 pm IST

( तस्वीर सहित )

अहमदाबाद, सात मई (भाषा) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उद्योगपति गौतम अडाणी और आध्यात्मिक गुरू मोरारी बापू समेत प्रमुख हस्तियों ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात में वोट डाला और लोगों से बड़ी संख्या मे अपने मताधिकार के इस्तेमाल का आग्रह किया।

राज्यपाल के ‘एक्स’ हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है, “उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज अहमदाबाद के शिलाज में प्राथमिक विद्यालय में अपने परिवार के साथ अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।”

भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों और अडाणी समूह के प्रमुख गौतम अडाणी, आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू, राज्यसभा सदस्य शक्तिसिंह गोहिल समेत सामाजिक और कॉरपोरेट क्षेत्रों के नेताओं ने मतदान किया।

अहमदाबाद में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अडाणी ने मीडियाकर्मियों से कहा, “यह लोकतंत्र का महापर्व है और मैं सभी नागरिकों से वोट डालने की अपील करूंगा क्योंकि इसी से लोकतंत्र की जीत होती है। भारत आगे बढ़ रहा है और बढ़ता रहेगा।”

‘एक्स’ पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, “आज अपने परिवार के साथ मतदान करने पर गर्व है। मतदान एक अधिकार, विशेषाधिकार और जिम्मेदारी है जिसे हम सभी इस महान राष्ट्र के नागरिक के रूप में साझा करते हैं। हमारे लोकतंत्र में प्रत्येक वोट एक शक्तिशाली आवाज है। भारत के भविष्य को आकार देने के लिए अपना वोट डालें। जय हिन्द।”

मोरारी बापू ने भावनगर में अपना वोट डालने के बाद कहा कि मतदान अधिकार और कर्तव्य दोनों है और प्रत्येक नागरिक को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “भारत के लोकतंत्र का पूरी दुनिया में सम्मान किया जाता है, गुजरात और देश के अन्य हिस्सों में मतदान का त्योहार जारी है। एक नागरिक के रूप में, मैं (वोट डालकर) अपना अधिकार और कर्तव्य व्यक्त करता हूं। चुनाव के दौरान हर किसी को अपना वोट डालकर देश के प्रति अपना अधिकार और कर्तव्य व्यक्त करना चाहिए।”

कांग्रेस नेता गोहिल ने मतदान को चुनाव प्रक्रिया का पवित्र त्योहार बताया।

गोहिल ने कहा, “लोकतंत्र में, लोग जानते समझते हैं और निर्णय लेते हैं। एक मतदाता को इसका उपयोग यह तय करने के लिए करना चाहिए कि अगले पांच वर्षों के लिए कौन उसकी आवाज बनेगा।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए सांसद ने कहा कि पार्टी अहंकार से भरी है और दावा कर रही है कि उसके उम्मीदवार पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं गुजरात के मतदाताओं को नमन करता हूं। प्रशासन और धन के दुरुपयोग के बावजूद, भाजपा उन्हें धमकाने या अपने खरीदने में विफल रही है।”

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)