कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के संबंध में बड़ा ऐलान करेंगे उपराज्यपाल : भाजपा |

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के संबंध में बड़ा ऐलान करेंगे उपराज्यपाल : भाजपा

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के संबंध में बड़ा ऐलान करेंगे उपराज्यपाल : भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 15, 2022/10:43 pm IST

श्रीनगर/जम्मू, 15 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के खिलाफ बल प्रयोग की निंदा करते हुए रविवार को कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जल्द ही उनसे संबंधित एक बड़ी घोषणा करेंगे।

कश्मीरी पंडित कर्मचारी अपने सहयोगी राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को बडगाम जिले में राहुल भट्ट की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। राहुल भट्ट को 2010-2011 में एक विशेष रोजगार पैकेज के जरिए यहां क्लर्क की नौकरी मिली थी।

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान करने में प्रशासन की कथित विफलता और हत्या के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को बडगाम के शेखपुरा में लाठीचार्ज किया था और आंसू गैस के गोले छोड़े थे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के खिलाफ किए गए कथित बल प्रयोग की जांच के आदेश दिए हैं।

भाजपा ने दावा किया कि पिछले एक साल में घाटी में उनके कई सहयोगियों की हत्या के कारण कश्मीरी पंडित कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है।

इस मुद्दे पर श्रीनगर में राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर की भाजपा इकाई के प्रमुख रविंदर रैना ने महासचिव (संगठन) अशोक कौल के साथ कश्मीर के बाहर स्थानांतरण की मांग कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को शांत करने के लिए बडगाम स्थित शिविर का दौरा किया।

रैना ने प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों से कहा, ‘उपराज्यपाल कश्मीर में सेवारत हिंदू समुदाय के कर्मचारियों के संबंध में एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं।’

उन्होंने कहा कि 10 दिन के भीतर उपराज्यपाल आपके शिविरों का दौरा करेंगे और निर्णय की घोषणा करने से पहले आपसे प्रतिक्रिया लेंगे।

भाषा रवि कांत नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers