मॉल, बाजारों को रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति दी जाए, कारोबारी संगठन की मांग |

मॉल, बाजारों को रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति दी जाए, कारोबारी संगठन की मांग

मॉल, बाजारों को रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति दी जाए, कारोबारी संगठन की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 7, 2021/4:36 pm IST

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से मॉल और बाजारों में रात 10 बजे तक कामकाज की अनुमति देने का अनुरोध किया। इन बाजारों को फिलहाल रात आठ बजे तक संचालित करने की अनुमति है।

डीडीएमए को लिखे पत्र में सीटीआई ने कहा है, ‘‘थोक बाजारों का समय बढ़ाने की कोई मांग नहीं की गयी है, लेकिन खुदरा बाजारों के व्यापारी चाहते हैं कि बाजार बंद होने का समय रात आठ बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे किया जाए।’’ सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने एक बयान में कहा, ‘‘अगस्त के महीने में हरियाली तीज, स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन और जन्माष्टमी जैसे कई त्योहार हैं। इस दौरान व्यापारियों को अच्छा कारोबार होने की उम्मीद तो है, लेकिन रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति नाकाफी साबित हो रही है।’’

संगठन ने कहा कि कमला नगर, लाजपत नगर, कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर, साउथ एक्सटेंशन, राजौरी गार्डन, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, पीतमपुरा, ग्रेटर कैलाश, करोलबाग सहित कई बाजारों ने बंद होने का समय बढ़ाने का आग्रह किया है। व्यापारियों के संगठन के अनुसार भले ही दुकानों के खुलने का समय दिन में 10 बजे से 11 बजे कर दिया जाए, लेकिन शाम को बंद होने का समय बढ़ाना चाहिए।

पत्र में कहा गया, ‘‘दुकानें देर शाम तक खुलेंगी तो बाजार में भीड़ नहीं होगी। सभी आराम से अपना काम कर सकेंगे। कोविड-19 के नियमों का भी अच्छी तरह पालन होगा।’’ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली ईकाई के नेताओं ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास प्रदर्शन किया और कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान बंद हुए सभी साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति देने की मांग की।

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार वर्तमान में नगर निगम के वार्ड में केवल एक साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति है। महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन था। दिल्ली सरकार की चरणबद्ध योजना के तहत सात जून से बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी।

भाषा सुरभि आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers