मेघालय के विधायकों और मंत्रियों ने चार दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया |

मेघालय के विधायकों और मंत्रियों ने चार दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया

मेघालय के विधायकों और मंत्रियों ने चार दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 20, 2022/11:27 am IST

शिलांग, 20 मई (भाषा) मेघालय के अट्ठाईस विधायकों और तीन मंत्रियों ने मोहाली स्थित ‘इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस’ में नेतृत्व और जन नीति पर चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि ‘भारती इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक पॉलिसी’और मेघालय विधायी अनुसंधान फैलोशिप कार्यक्रम (एमएलआरएफ) द्वारा आयोजित प्रशिक्षण का उद्देश्य विधायी संस्थान को मजबूत करना और नीति निर्माताओं के समक्ष नेतृत्व संबंधी चुनौतियां और उनका समाधान तलाशना है।

कार्यशाला का समापन बृहस्पतिवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाले सदस्यों द्वारा पंजाब विधानसभा जाने और वहां विधायकों के साथ बातचीत करने के साथ हुआ। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भी विशेष रात्रिभोज के दौरान सदस्यों से बातचीत की।

मेघालय के खेल मंत्री बी लिंगदोह ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ से कहा, ‘‘कार्यशाला ने हमें नेतृत्व के महत्व, लोगों की अधिक कुशलता से सेवा करने और अपने नागरिकों के लिए सहानुभूतिपूर्ण और मेहनती तरीके से काम करने के बारे में जागरुक किया है। व्यक्तिगत स्तर पर इसने मुझे निश्चित रूप से उस राज्य और राष्ट्र को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित किया है ,जिसकी सेवा मैं करता हूं।’’

लिंगदोह के साथ, मंत्री हेमलेट दोहलिंग और रेनिक्टन तोंगखार ने भी प्रशिक्षण में भाग लिया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ आरुषि जैन ने एक बयान में कहा, ‘‘आईएसबी में संकाय विशेषज्ञों और कई क्षेत्रों के लोगों द्वारा संचालित, सत्र ने सार्वजनिक नीति, नेतृत्व प्रबंधन, नवाचार, सतत विकास, डिजिटल परिवर्तन और सार्वजनिक वित्त से संबंधित पहलुओं कि समझ विकसित करने में मदद की।

भाषा फाल्गुनी शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers