मोदी सरकार एक साल से ज्यादा नहीं चलेगी- संजय सिंह |

मोदी सरकार एक साल से ज्यादा नहीं चलेगी- संजय सिंह

मोदी सरकार एक साल से ज्यादा नहीं चलेगी- संजय सिंह

:   Modified Date:  June 9, 2024 / 05:43 PM IST, Published Date : June 9, 2024/5:43 pm IST

प्रयागराज, नौ जून (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने रविवार को दावा किया कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनने जा रही नई सरकार एक साल के भीतर गिर जाएगी।

यहां सर्किट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा, “यह जो सरकार (मोदी सरकार) बनने जा रही है, इसकी आयु छह महीने से लेकर एक साल की है। इससे ज्यादा यह सरकार नहीं चलेगी। राजग की एक सरकार 13 दिन चली, एक 13 महीने चली और मौजूदा सरकार छह महीने से लेकर एक साल के अंदर गिर जाएगी।”

उन्होंने दावा किया, “इनके घटक दलों की जो अपेक्षाएं इनसे हैं, ये वैसा कुछ करने वाले नहीं हैं। पार्टियों को तोड़ने का इनका रवैया है और उससे ये बाज नहीं आएंगे। ये राजनीतिक दलों को तोड़ेंगे।”

सिंह ने कहा कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और जनता दल (यू) को अपना लोकसभा अध्यक्ष बनवाना चाहिए और अगर ऐसा न हुआ तो “आपकी पार्टी के कितने सांसद टूटकर इनसे (भाजपा) मिलेंगे, इसका कोई भरोसा नहीं है।”

नीट की परीक्षा को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए ‘आप’ नेता ने कहा, “नीट की परीक्षा में जो धांधली हुई है, उसकी जांच होनी चाहिए और जो लोग भी इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “इस धांधली से 24 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद हुआ है। कोटा में एक छात्रा ने और पटना में एक नौजवान ने आत्महत्या कर ली। दिलचस्प है कि 67 बच्चे 720 अंक प्राप्त कर एक साथ टॉप कर रहे हैं।”

सिंह ने कहा, “आम आदमी पार्टी 11 जून को पूरे उत्तर प्रदेश में इसके खिलाफ आंदोलन और प्रदर्शन करेगी।”

भाषा राजेंद्र नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)