Modi Govt imposed Lockdown again in India due to 4th wave of Covid-19 ?

आ गई कोरोना की चौथी लहर, 7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में पीएम मोदी ने लिया अंतिम फैसला? जानें वायरल मैसेज की हकीकत

आ गई कोरोना की चौथी लहर, 7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान! Modi Govt imposed Lockdown again in India due to 4th wave of Covid-19 ?

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : January 1, 2023/6:22 pm IST

नई दिल्लीः Modi Govt imposed Lockdown again दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर एक बार फिर देखने को मिल रहा है। चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ोतरी देखी जा रही है। पड़ोसी देश में मिल रहे कोरोना मरीजों की संख्या ने भारत सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। सरकार ने सभी राज्यों को एतिहाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर कोरोना और लॉकडाउन से संबंधित खबरें या फर्जी दावे वायरल होने शुरू हो गई है।

Read More : स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर वैकेंसी, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

Modi Govt imposed Lockdown again सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही मैसेज जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर के डर के बीच भारत सरकार ने 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यूट्यूब चैनल (सीई न्यूज) के एक फर्जी स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि भारत में लॉकडाउन लागू होगा और प्रतिबंध एक सप्ताह तक रहेंगे। इसके अलावा, इसमें यह भी कहा गया है कि यह निर्णय पीएम मोदी ने एक आपात बैठक में लिया था। इस वायरल मैसेज की जब प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने पड़ताल की तो इसे फर्जी करार दिया गया।

Read More : हादसों के साथ नए साल की शुरूआत, कहीं ट्रक ने कार को मारी टक्कर, तो कही दो बाइकों में भिंड़ंत, 6 लोगों की मौत 

पीआई ने फैक्ट चेकर करने पर ट्वीटर पर लिखा है कि CE News नामक एक #YouTube चैनल के वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि आज रात 12 बजे से 7 दिन तक भारत बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस वीडियो में किया गया दावा फ़र्ज़ी है। भारत सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।

Read More : बधाई हो बधाई.. शाहरुख खान की बेटी ने गुपचुप तरीके से कर ली सगाई..! वायरल तस्वीरें देख हैरान रह गए फैंस 

बता दें कि इंटरनेट पर गलत सूचनाओं और फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने दिसंबर 2019 में अपनी फैक्ट चेक यूनिट शुरू की है। इसका उद्देश्य सरकार की नीतियों और योजनाओं से संबंधित गलत सूचनाओं की पहचान करना है जो विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं।