मोदी की धाकड़ सरकार ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिरा दी : प्रधानमंत्री मोदी |

मोदी की धाकड़ सरकार ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिरा दी : प्रधानमंत्री मोदी

मोदी की धाकड़ सरकार ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिरा दी : प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 05:07 PM IST, Published Date : May 18, 2024/5:07 pm IST

(तस्वीर के साथ)

अंबाला, 18 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि यह उनकी “धाकड़” सरकार थी, जिसने अनुच्छेद 370 की दीवार को गिरा दिया और परिणामस्वरूप, कश्मीर अब विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास भारत की सेनाओं और सैनिकों को धोखा देने का रहा है तथा “जीप घोटाले” का जिक्र किया, जो कि कांग्रेस शासन के दौरान “पहला घोटाला” था।

मोदी ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव की अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए उपस्थित जनसमूह से सवाल किया, “क्या एक कमजोर सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात बदल सकती थी?”

सशस्त्र बलों में हरियाणा द्वारा बड़ी संख्या में सैनिकों के योगदान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो हरियाणा में माताएं अपने बच्चों की सुरक्षा के बारे में सोचकर चिंतित थीं।

मोदी ने वहां मौजूद लोगों से पूछा, “क्या अब ऐसी चीजें बंद हो गई हैं या नहीं?” इस पर रैली में जुटे लोगों ने जोर से “हां” में जवाब दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी की धाकड़ सरकार ने अनुच्छेद 370 की दीवार को गिरा दिया और कश्मीर अब विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।”

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले केंद्र ने अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त कर दिया, जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार प्रदान किए थे और तत्कालीन राज्य को केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।

मोदी ने कहा कि चार जून में केवल 17 दिन बचे हैं, जब लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) में उसके सहयोगियों को मतदान के पहले चार चरणों में कोई सीट नहीं मिली है।

मोदी ने कहा कि देशभक्ति हरियाणा की रगों में दौड़ती है। उन्होंने कहा “राज्य राष्ट्र-विरोधी ताकतों को समझता है। इसलिए, हरियाणा में हर घर कह रहा है – फिर एक बार” इस पर भीड़ ने जवाब दिया, “मोदी सरकार”।

प्रधानमंत्री ने कहा, “जब देश में धाकड़ सरकार होती है, तो दुश्मन कुछ भी करने से पहले 100 बार सोचता है।”

उन्होंने कहा कि जिस पाकिस्तान के हाथों में पहले बम थे, अब उसके हाथों में ‘भीख का कटोरा’ है।

मोदी ने कहा, “जब धाकड़ सरकार होती है, तो दुश्मन घबरा जाता है।”

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए सात चरणों में हो रहे चुनाव के छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान होगा।

रैली में उपस्थित लोगों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर, अंबाला और कुरुक्षेत्र सीट से पार्टी उम्मीदवार क्रमश: बंतो कटारिया और नवीन जिंदल शामिल थे।

इससे पहले मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया को श्रद्धांजलि दी। शनिवार को कटारिया की पुण्य तिथि थी, जिन्होंने लोकसभा में अंबाला का प्रतिनिधित्व किया था। उनकी पत्नी बंतो कटारिया इस बार अंबाला सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं।

भाषा प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers