राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी |

राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी

राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 4, 2022/7:51 pm IST

जयपुर, चार अगस्‍त (भाषा) राजस्थान के अनेक इलाकों में मानसून की बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 96 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन राज्‍य के लगभग सभी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में प्रतापगढ़ में सात सेंटीमीटर, अजमेर के विजयनगर में पांच सेमी, राजसमंद के आमेट में चार सेमी, अलवर के राजगढ़ में तीन सेमी, चूरू के सुजानगढ़ में तीन सेमी बारिश हुई।

राज्‍य के कई हिस्सों में इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। राजधानी जयपुर के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर कल शाम से जारी है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे से शाम 17.30 बजे तक अजमेर में 12.4 मिलीमीटर, अलवर में 35 मिलीमीटर, पिलानी में 12.2 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 19 मिलीमीटर, फलोदी में 13.6 मिलीमीटर, श्रीगंगानगर में 8.6 मिलीमीटर, बारां के अंता में 40 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में राज्‍य के बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा सहित अनेक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही आगामी एक-दो दिन में राज्‍य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है।

भाषा पृथ्वी कुंज धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers