New Corona Case In India

Corona In India : फिर डरा रहा कोरोना, प्रदेश में एक दिन में मिले 1500 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

Corona In India : केरल में एक दिन में कोरोना के 1,634 से ज्यादा एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले एक्टिव केसों की संख्या महज 111 थी।

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 11:38 PM IST, Published Date : December 18, 2023/11:38 pm IST

नई दिल्ली : Corona In India : 2020 में कोरोना ने भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया था। कई देशों में जीवन थम गया था और लॉकडाउन के चलते लोगों का घर से निकलना तक बंद हो गया था। धीरे धीरे इस बिमारी का साया छटा और लोगों को लगने लगा था कि अब उन्हें राहत मिल गई है। लेकिन ऐसा नहीं है। कोरोना ने एक बार फिर से देश में पैर पसारना शुरू कर दिया है।

बता दें कि, केरल में एक दिन में कोरोना के 1,634 से ज्यादा एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले एक्टिव केसों की संख्या महज 111 थी। अचानक से बढ़ते मरीजों की तादाद ने स्वास्थ्य विभाग को फिर सोचने को मजबूर कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ जरूरी गाइडलाइन जारी की है और लोगों से लगातार सतर्कता बरतने को कहा है।

यह भी पढ़ें : देश में फिर तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना, केंद्र सरकार आनन-फानन में सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी 

बढ़ते मामलो के बीच मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Corona In India :  स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की हैं। इसमें कोविड-19 को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है। देश में वायरस अभी भी फैल रहा है और स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढाल भी रहा है। जो एक चिंता का विषय है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के सचिव सुधांश पंत ने विशेष रूप से जिला स्तर पर लगातार नजर बनाए रखने पर जोर दिया है।

केरल जैसे कुछ साउथ के राज्यों में Covid मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सुधांश पंत ने कहा है कि कोरोना के किसी नए वेरिएंट की पहचान नहीं की गई है।उन्होंने इससे बचाव के लिए कुछ सुझाव दिए हैं और इसकी रूपरेखा तैयार की है।

यह भी पढ़ें : मंगलवार को पलटी मारेगी इन राशिवालों की किस्मत, हनुमान जी की कृपा से होगी धन की वर्षा 

Corona In India :  1. आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान वायरस के जोखिम को कम करने के लिए पब्लिक स्वास्थ्य उपायों और व्यवस्थाओं को लागू की जाए।

2. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा की गई संशोधित गाइडलाइन का पालन किया जाए।

3. जिला स्तर पर इन्फ्लूएंजा और गंभीर सांस की बीमारी की नियमित मॉनिटरिंग की जाए।

4. अधिक संख्या में आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाए और सभी जिलों में पर्याप्त परीक्षण किया जाए. उन्होंने इस तरह के कई उपाय सुझाए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp