नवजोत सिद्धू पंजाब की अर्थव्यवस्था के ‘पुनरुद्धार’ पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री मान से मिलेंगे |

नवजोत सिद्धू पंजाब की अर्थव्यवस्था के ‘पुनरुद्धार’ पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री मान से मिलेंगे

नवजोत सिद्धू पंजाब की अर्थव्यवस्था के ‘पुनरुद्धार’ पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री मान से मिलेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : May 8, 2022/8:56 pm IST

चंडीगढ़, आठ मई (भाषा) कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से सोमवार को मुलाकात करेंगे और राज्य की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार पर चर्चा करेंगे। सिद्धू ने कुछ दिनों पहले मान को ‘‘छोटा भाई’’ और ‘‘ईमानदार’’ कहा था।

कानून व्यवस्था की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार हमला करने वाले सिद्धू ने कहा है कि पंजाब का पुनरुत्थान सामूहिक प्रयास से ही संभव है।

सिद्धू ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘पंजाब की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के मामलों पर चर्चा करने के लिए कल शाम सवा पांच बजे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करूंगा। पंजाब का पुनरुत्थान ईमानदारी पूर्वक सामूहिक प्रयास से ही संभव है।’’

सिद्धू ने 22 अप्रैल को कहा था कि पंजाब में व्याप्त ‘‘माफिया राज’’ के कारण कांग्रेस राज्य का चुनाव हार गई और अब उसे खुद को फिर से बदलने की जरूरत है तथा मान की ‘‘छोटे भाई’’ और ‘‘ईमानदार’’ के रूप में प्रशंसा की। सिद्धू ने कहा था कि वह मान का समर्थन करेंगे, अगर वह माफिया के खिलाफ लड़ते हैं। आम आदमी पार्टी ने हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मात दी थी।

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की थी, जो ‘‘खुद को पार्टी से ऊपर दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

चौधरी ने 23 अप्रैल को लिखे पत्र में सिद्धू की ‘‘वर्तमान गतिविधियों’’ के बारे में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का एक विस्तृत नोट भी भेजा था।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)