Naxal killed in police custody :

थाने में नक्सली की मौत, मामले में पांच पुलिसकर्मी निलंबित, सीआईडी जांच के आदेश

Naxal killed in police custody : मामले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 28, 2022/11:49 pm IST

हजारीबाग, झारखंड के हजारीबाग जिले में गिरफ्तार नक्सली के कोर्रा थाने की हाजत के शौचालय में फांसी पर लटकते पाये जाने के मामले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की न्यायिक तथा सीआईडी जांच प्रारंभ कर दी गयी है। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें:  हाईकोर्ट ने रेडी-टू-ईट वितरण के लिए भूपेश सरकार के फैसले का ठहराया सही, 287 याचिकाएं खा​रिज

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि 25 और 26 अप्रैल की मध्य रात्रि को पीएलएफआई का नक्सली नन्द किशोर महतो गिरफ्तार किया गया और उसे कोर्रा थाने में हिरासत में रखा गया था, जहां उसे सुबह हाजत के शौचालय में फांसी से लटकता पाया गया था ।

यह भी पढ़ें:दो गज जमीन भी नसीब नहीं हो रही लावारिश लाशों को, आलम ये है कि शव दफन करने के दौरान बाहर आ जाते हैं अवशेष

चौथे ने बताया कि इसके बाद कल रात ही प्रारंभिक जांच के बाद हाजत की अभिरक्षा में लगे एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को कर्त्तव्य में लापरवाही के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: रोजगार को बढ़ावा देने सरकार लागू करने जा रही ‘स्टार्टअप पॉलिसी 2022’, छोटे-छोटे व्यवसाय को मिलेगा प्रोत्सहान

उन्होंने बताया कि मामले की सीआईडी जांच भी प्रारंभ कर दी गयी है, जबकि दूसरी ओर पुलिस प्रशासन के अनुरोध पर हजारीबाग के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्यप्रकाश सिन्हा ने मामले की न्यायिक जांच के लिए प्रथम श्रेणी के एक न्यायिक मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंप दी है।

यह भी पढ़ें: राजधानी के इन स्थानों से गुजरने से पहले सोचें 100 बार, कभी भी हो सकता है गुंडे बदमाशों से सामना, 124 डार्क स्पॉट चिन्हित