एनसीबी, गुजरात एटीएस ने अफगान-भारत मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया |

एनसीबी, गुजरात एटीएस ने अफगान-भारत मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया

एनसीबी, गुजरात एटीएस ने अफगान-भारत मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 27, 2022/8:53 pm IST

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) एवं गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने अफगानिस्तान भारत मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 35 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। यह गिरोह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से संचालित किया जा रहा था।

एनसीबी की ओर से बुधवार को जारी बयान के मुताबिक, गिरोह के बारे में शुरुआती जानकारी गुजरात एटीएस ने साझा की थी, जिसके बाद दोनों एजेंसियों ने दिल्ली में मुजफ्फरनगर के दो निवासियों को रोका और उनकी गाड़ी से लगभग एक किलो हेरोइन बरामद की गई।

बयान के मुताबिक, जांच में पाया गया कि अफगान-भारत मादक पदार्थ गिरोह पिछले कुछ महीनों से सक्रिय है।

उसमें बताया गया है कि वे समुद्री और भूमि सीमा मार्ग के माध्यम से भारत में सामान की तस्करी कर रहे हैं जिसमें हेरोइन छुपाई गई होती थी और बाद में मुजफ्फरनगर के एक गोदाम में सामान से होरोइन निकाल ली जाती थी।

बयान के मुताबिक, दोनों एजेंसियों के छापे के बाद मुजफ्फरनगर के गोदाम से 34 किलोग्राम हेरोइन और 2.75 किलोग्राम एसिटिक एनहाईड्राइड (मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाला रसायन) बरामद किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में कुल 35 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती की गई है तथा इसमें शामिल लोगों की पहचान के लिए आगे की जांच की जा रही है।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)