Now railway passengers will not wander for 'satvik food', food will be

अब ‘सात्विक भोजन’ के लिए नहीं भटकेंगे रेल यात्री, सीधे बर्थ पर मिलेगा खाना, बस करना होगा ये

passengers will not wander for 'satvik food' : रेल यात्रा के दौरान खाने की साफ-सफाई को लेकर चिंतित रहने वाले यात्रियों को रेलवे ने एक बड़ा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 7, 2022/6:41 pm IST

नई दिल्ली : passengers will not wander for ‘satvik food’ : रेल यात्रा के दौरान खाने की साफ-सफाई को लेकर चिंतित रहने वाले यात्रियों को रेलवे ने एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। भारतीय रेलवे के कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) के अनुसार इस बदलाव से यात्रियों को ‘सात्त्विक भोजन’ न मिलने की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी।

यह भी पढ़े : क्रिकेटर नमन ओझा के पिता को मिली जमानत, सवा करोड़ गबन मामले में कोर्ट ने भेजा था जेल 

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से होगी ‘सात्विक भोजन’ सुविधा की शुरुआत

passengers will not wander for ‘satvik food’ :  भारतीय रेलवे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से ‘सात्विक भोजन’ की सुविधा की शुरुआत करने जा रहा है। रेल यात्रियों के सफर के दौरान और रेलवे स्टेशनों पर भी खाने-पीने की जरूरतों को पूरा करने वाले IRCTC के प्रवक्ता आनंद के झा ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा, “हम यात्रियों को ‘सात्विक भोजन’ की सुविधा इंटरनेट के जरिये उपलब्ध करवाएंगे। इसके लिए यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करते समय मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से हमारे पार्टनर रेस्तरां और फूड आउटलेट से अपनी पसंद का खाना बुक करने की आजादी होगी।”

यह भी पढ़े : सलमान खान ने जान से मारने की धमकी मिलने की खबरों को किया खारिज, बोले- नहीं आया ऐसा कोई फोन और पत्र

IRCTC बर्थ में पहुंचा के देगी भोजन

passengers will not wander for ‘satvik food’ :  मिली जानकरी के अनुसार जिन यात्रियों को सफर के दौरान ‘सात्विक भोजन’ की सुविधा चाहिए, उन्हें IRCTC उनके बर्थ पर पहुंचाने का काम करेगा। इसके अलावा आनंद के झा ने कहा कि IRCTC ने इससकी पहल स्वच्छता, सफाई के अलावा भारतीय लोगों की धार्मिक आस्था को ध्यान में रखते हुए किया है।

इस्कॉन मंदिर द्वारा संचालित रेस्तरां से मुहैया कराई जाएगी सुविधा

passengers will not wander for ‘satvik food’ :  उन्होंने कहा, ‘यात्रियों के लिए यह सुविधा दिल्ली के इस्कॉन मंदिर (इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस) द्वारा संचालित गोविंदा के रेस्तरां के जरिये मुहैया कराई जाएगी। ‘सात्विक भोजन’ की मेनू में डीलक्स थाली, महाराजा थाली, पुरानी दिल्ली वेज बिरयानी, वेज डिश, पनीर डिश के अलावा दाल मखनी जैसे सात्विक आहार शामिल होंगे।’

यह भी पढ़े : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले, देखें पूरी सूची 

झा ने कहा, “यात्री ‘सात्विक भोजन’ पाने के लिए अपने टिकट के पीएनआर नंबर के आधार पर यात्रा के निर्धारित यात्रा समय से कम से कम दो घंटे पहले बुकिंग कर सकते हैं और इसके लिए यात्रियों को प्री-पेड या कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प मिलेगा।

 
Flowers