नर्स स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की रीढ़ हैं : भारती प्रवीण पवार |

नर्स स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की रीढ़ हैं : भारती प्रवीण पवार

नर्स स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की रीढ़ हैं : भारती प्रवीण पवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 12, 2022/5:09 pm IST

नयी दिल्ली, 12 मई (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि स्वास्थ्य सेवा में नर्स अहम भूमिका निभाती हैं और वे डॉक्टर तथा मरीज के बीच सबसे अहम कड़ी हैं। उन्होंने इसके साथ ही मजबूत स्वास्थ्य सेवा के लिए नर्सिंग क्षेत्र के महत्व को रेखांकित किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अतंरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित हुए पवार ने कहा कि नर्स स्वास्थ्य सेवा उद्योग की रीढ़ हैं जो बिना थके मरीजों की जरूरतों का ख्याल रखती हैं।

राष्ट्र की प्रतिबद्धता के साथ सेवा करने के लिए पूरे नर्स समुदाय को बधाई देते हुए पवार ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य सेवा उद्योग में नर्स की अहम भूमिका होती है। वे डॉक्टर और मरीज के बीच अहम कड़ी हैं। नर्स वह नायक हैं जो मरीजों की जरूरत का ख्याल रखती हैं, फिर चाहे दिन हो या रात, और वह भी चेहरे पर कोई शिकन लाए बिना। वे स्वास्थ्य सेवा उद्योग की रीढ़ हैं जो बिना थके मरीजों का पूरा ख्याल रखती हैं।’’

उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान उल्लेखनीय भूमिका के लिए नर्स समुदाय की प्रशंसा की। पवार ने कहा कि उनको धन्यवाद देने के लिए कोई शब्द नहीं हो सकता।

भाषा धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)