बीजद के 25 साल के शासन के दौरान ओडिशा ने विकास के 25 साल गवां दिए: शाह |

बीजद के 25 साल के शासन के दौरान ओडिशा ने विकास के 25 साल गवां दिए: शाह

बीजद के 25 साल के शासन के दौरान ओडिशा ने विकास के 25 साल गवां दिए: शाह

:   Modified Date:  May 21, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : May 21, 2024/8:13 pm IST

नयागढ़ (ओडिशा), 21 मई (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि राज्य में बीजू जनता दल (बीजद) के 25 शासन के दौरान ओडिशा ने विकास के 25 साल गवां दिए हैं और इस दौरान स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और बुनियादी ढांचे जैसे विभिन्न क्षेत्र पटरी से उतर गए।

शाह ने नयागढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पुरी के जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की गायब हुईं चाबियों पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से स्पष्टीकरण भी मांगा।

उन्होंने कहा, “ ओडिशा देश का सबसे समृद्ध राज्य है, लेकिन राज्य के लोग गरीब हैं। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको (नरेन्द्र) मोदी जी को वोट देना होगा और उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाना होगा। आपने नवीन बाबू को 25 साल दिए, लेकिन राज्य ने विकास के 25 साल गंवा दिए।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने कहा, ‘‘बीजद शासन के तहत ओडिशा की स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा प्रणाली और बुनियादी ढांचा पटरी से उतर गया। सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी ही इन्हें वापस सही स्थिति में ला सकते हैं।”

शाह ने यह भी कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार रत्न भंडार की चाबियां गायब होने के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करेगी।

गृह मंत्री ने कहा, “ मैं नवीन बाबू से पूछना चाहता हूं कि रत्न भंडार की चाबियां कहां हैं और उन्होंने (गायब चाबियों पर) न्यायिक आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की?”

भाषा नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)