मुझे तय कार्यक्रम के अनुसार चुनाव प्रचार करने की अनुमति देने का निर्देश दे आयोग : उमर |

मुझे तय कार्यक्रम के अनुसार चुनाव प्रचार करने की अनुमति देने का निर्देश दे आयोग : उमर

मुझे तय कार्यक्रम के अनुसार चुनाव प्रचार करने की अनुमति देने का निर्देश दे आयोग : उमर

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : May 9, 2024/8:19 pm IST

श्रीनगर, नौ मई (भाषा) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष एवं बारामूला लोकसभा सीट से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग से मांग की कि उनके चुनाव प्रचार को तय कार्यक्रम के अनुसार अनुमति देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं।

निर्वाचन आयोग को अब्दुल्ला का पत्र सोपोर में पुलिस अधीक्षक दिव्या डी द्वारा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को एक आधिकारिक निर्देश जारी करने के एक दिन बाद आया है। दिव्यां ने क्षेत्र में विभिन्न राजनीतिक गतिविधियों को नए सिरे से निधार्रित करने की रूपरेखा दी है।

पुलिस अधीक्षक ने नौ मई से 18 मई तक प्रस्तावित कार रैली को स्थगित करने, रफियाबाद में 10 मई से 18 मई तक एक राजनीतिक रैली को फिर से तय करने का आदेश दिया है जबकि बेहरमपोरा में 12 मई को होने वाली सभा के लिए कोई नयी तारीख जारी नहीं की है।

क्षेत्र में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे अब्दुल्ला को इन तीनों राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेना था।

आदेश में राफियाबाद में पीपुल्स कॉन्फ्रेंस की रैली को रद्द करने का भी जिक्र किया गया है। लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार 18 मई शाम पांच बजे समाप्त हो जाएगा।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि निर्वाचन क्षेत्र के कुछ हिस्सों में उनके चुनाव प्रचार को रद्द करने के पुलिस निर्देश का उद्देश्य नेशनल कांफ्रेंस के प्रचार अभियान को विफल करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरे उत्तरी कश्मीर में मेरे अभियान को मिल रहे जबरदस्त समर्थन से मेरे विरोधी घबरा गए हैं। तीन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मेरे अभियान को रोकने का यह कदम इस बात का सबूत है कि मतदाता उनके पक्ष में नहीं हैं। वे प्रशासन के पीछे छिप रहे हैं और प्रशासन भाजपा के इन छद्म उम्मीदवारों की मदद कर रहा है। ’’

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि निर्वाचन आयोग मेरे अभियान को विफल करने के प्रशासन के इस कदम पर संज्ञान लेगा।’’

सोपोर बारामूला लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इसी सीट पर संसदीय चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है।

भाषा

खारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)