‘वन्स अपॉन अ टाइम इन कैलकटा’ ने आईएफएफएलए में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ग्रांड ज्यूरी अवॉर्ड जीता |

‘वन्स अपॉन अ टाइम इन कैलकटा’ ने आईएफएफएलए में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ग्रांड ज्यूरी अवॉर्ड जीता

‘वन्स अपॉन अ टाइम इन कैलकटा’ ने आईएफएफएलए में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ग्रांड ज्यूरी अवॉर्ड जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 3, 2022/7:02 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) आदित्य विक्रम सेनगुप्ता की ‘वंस अपॉन अ टाइम इन कैलकटा’ ने इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिलिस-2022 (आईएफएफएलए-2022) के समापन समारोह में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी का ग्रांड ज्यूरी अवॉर्ड अपने नाम किया।

आईएफएफएलए की ऐतिहासिक 20वीं वर्षगांठ इस साल 28 अप्रैल से एक मई के बीच भौतिक रूप से आयोजित की गई।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, समापन समारोह में अनमोल सिद्धू ने ‘जग्गी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म डेब्यू श्रेणी में उमा डा कुन्हा पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ फीचर श्रेणी में ऑडियंस च्वाइस अवॉर्ड जीता।

आईएफएफएलए में इरफाना मजूमदार की ‘शंकर की परियां’, जिसका 2021 के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था, को ‘एक युवा लड़की और उसके परिवार की देखभाल करने वाले सज्जन के बीच बिना शर्त या बंधन वाले संबधों का संयमित और गीतात्मक चित्रण’ करने के लिए विशेष उल्लेख हासिल हुआ।

वहीं, लघु फिल्म श्रेणी में ग्रांड ज्यूरी पुरस्कार अमृता बागची की ‘सक्युलेंट’ को मिला, जबकि मेघा रामास्वामी की ‘ललन्नाज सॉन्ग’ और आकांक्षा क्रुजिंस्की निर्देशित ‘क्लोज टाईज टू होम कंट्री’ को सम्मानजनक उल्लेख प्राप्त हुआ।

सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म श्रेणी का ऑडियंस च्वाइस अवॉर्ड निर्देशक वैशाली नाइक की ‘7 स्टार डायनासोर एंटरटेनमेंट’ को दिया गया।

भाषा पारुल उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)