लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ गायब हो जाएगा : सावंत |

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ गायब हो जाएगा : सावंत

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ गायब हो जाएगा : सावंत

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 06:00 PM IST, Published Date : May 8, 2024/6:00 pm IST

पणजी, आठ मई (भाषा) गोवा के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रमोद सावंत ने बुधवार को दावा किया कि चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होते ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’’ गायब हो जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि गोवा के कुछ क्षेत्रीय दल जो ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हैं, चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में विलय कर सकते हैं।

सावंत ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भविष्यवाणी की कि उत्तरी गोवा से भाजपा उम्मीदवार श्रीपद नाइक एक लाख से अधिक मतों से चुनाव जीतेंगे, जबकि दक्षिण गोवा से पार्टी उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो की 50,000 से 60,000 मतों से जीत होगी।

इस अवसर पर नाइक और भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तनावडे भी उपस्थित थे।

सावंत ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही हार स्वीकार कर ली है और उसके नेता निजी बातचीत में स्वीकार कर रहे हैं कि वे राज्य में केवल चार विधानसभा क्षेत्रों (कुल 40 में से) तक ही सीमित रहेंगे।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा, ‘लोकसभा चुनाव नतीजे घोषित होते ही ‘इंडिया’ गठबंधन खत्म हो जाएगा। आम आदमी पार्टी (आप) अगला चुनाव नहीं लड़ पाएगी क्योंकि उसके नेता और मुख्यमंत्री जेल में हैं।’

केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल में हैं।

सावंत ने कहा, ‘कांग्रेस के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए उन्हें जाति और धर्म जैसे मुद्दों का सहारा लेना पड़ा। उन्हें लोगों को बताना चाहिए था कि जब उनकी डबल इंजन की सरकार थी तो उन्होंने क्या किया था।’ वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पूर्ववर्ती सरकार का जिक्र कर रहे थे जो 2004 से 2014 के बीच सत्ता में थी।

भाषा अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers