Order to Close All Shops and Schools due to Heavy Rain and Flood

इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिस, स्कूलों को भी तत्काल बंद करने का आदेश, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

Order to Close All Shops and Schools due to Heavy Rain and Flood Situation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 13, 2022/7:56 pm IST

मुंबईः Order to Close All Shops and Schools देश में मौसम के मिजाज बदल गए हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कई दूसरे राज्यों में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। महाराष्ट्र में अकेले बाढ़ की वजह से अब तक 84 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र के 6 जिलों में मौसम विभागने रेड अलर्ड जारी किया है। नागपुर से लेकर नासिक तक हाहाकार मचा है। इसी बीच अब भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए गढ़चिरौली जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों को 16 जुलाई तक बंद करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही प्रशासन ने कॉलेज और निजी प्रतिष्ठान/कार्यालय को भी बंद रखने का फैसला किया है।

Read more :  कुर्बानी के लिए लगा रहे थे बोली, मालिक के कंधे पर सिर रख रोने लगा बकरा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मार्मिक वीडियो

महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Order to Close All Shops and Schools महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश की वजह से अबतक 84 लोगों की जान जा चुकी है। गढचिरौली और अकोला में बाढ़ कहर बरपाने लगी हैं। कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। यहां एनडीआएएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। अकोला में नदियों के उफान की वजह से तटीय इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। महाराष्ट्र के 6 जिलों में रेड अलर्ट है। मौसम विभाग ने पालघर, नासिक, रायगड, पुणे, सतारा और कोल्हापुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की नजर बनी हुई है।

Read More:पुलिस विभाग में बंपर तबादले, एक साथ बदले गए 44 एडिशनल एसपी, देखें पूरी सूची 

छत्तीसगढ़ में कितने जिलों में रेड अलर्ट?

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं। छत्तीसगढ़ के 2 जिलों में रेड अलर्ट है। छत्तीसगढ़ में आसमानी आफत के आगे मासूम भी बेबस और लाचार हो गए हैं। सुकमा में भारी बारिश से गांव में पानी भर गया है। रास्ते कट गए हैं। ऐसे में गांव वाले अपने बच्चे को उफनते नाले को पार करने के लिए एक बर्तन में रख कर धीरे धीरे सैलाब को पार करते दिखे। वहीं बस्तर में भारी बारिश ने स्कूली बच्चों का रास्ता रोक दिया है।

Read more : राष्ट्रपति को मालदीव नहीं उतरने दे रहा था अपनी जमीं पर, फिर इस शख्स ने किया कॉल और हो गई एंट्री 

मध्य प्रदेश में कहां-कहां ऑरेंज अलर्ट?

मध्य प्रदेश के 14 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है और भारी बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। मध्य प्रदेश में बाढ़ से अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। एमपी के सागर में भारी बारिश की वजह से रेलवे लाइन के चारों तरफ पानी भरा है। रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के लिए बनी पुलिया पानी में डूब चुकी है। ऐसे में लोगों के सामने आने जाने का कोई रास्ता नहीं बचा तो लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक से होकर आने जाने लगे हैं। कई जगह आसमानी बिजली गिरी है जिसमें तीन स्कूली बच्चों की भी मौत हो गई है।