आतंकवाद फैलाने और धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने के पाकिस्तानी प्रयासों को विफल किया जाएगा: रैना

आतंकवाद फैलाने और धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने के पाकिस्तानी प्रयासों को विफल किया जाएगा: रैना

: , May 15, 2022 / 09:25 PM IST

श्रीनगर, 15 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने की कोशिश करेगा, लेकिन आतंक और दुष्प्रचार फैलाने के उसके प्रयासों को विफल कर दिया जाएगा।

शुक्रवार को माता वैष्णो देवी मंदिर के आधार शिविर से जम्मू के लिए रवाना होने के कुछ ही देर बाद कटरा से करीब तीन किलोमीटर दूर नोमई के निकट चलती बस में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई थी और 24 अन्य घायल हो गए थे।

रैना ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘एनआईए की जांच में एक चिपकने वाले बम (स्टिकी बम) के इस्तेमाल की ओर इशारा किया गया है।’’

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि कटरा शहर के पास यात्री बस में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए विस्तृत फोरेंसिक जांच जारी है।

हालांकि इस घटना में बचे लोगों और घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों ने बस में विस्फोट की आवाज सुनने के बारे में बात की थी, लेकिन जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) मुकेश सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि प्रारंभिक जांच में किसी भी विस्फोटक के उपयोग का संकेत नहीं मिला।

यह आरोप लगाते हुए कि पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर के लोगों के खिलाफ एक बड़ी साजिश है, जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने कहा कि सुरक्षा बल इस तरह के हर नापाक मंसूबे को नाकाम कर देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी को पाकिस्तान की साजिश से मिलकर लड़ना है। पाकिस्तान लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाने की कोशिश करता है, लेकिन हम ऐसी हर योजना को विफल कर देंगे, चाहे वह आतंकवाद हो या पाकिस्तान का दुष्प्रचार।’’

भाषा अमित संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)