पालमपुर के व्यवसायी ने चुनाव आयोग से हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू को हटाने का आग्रह किया |

पालमपुर के व्यवसायी ने चुनाव आयोग से हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू को हटाने का आग्रह किया

पालमपुर के व्यवसायी ने चुनाव आयोग से हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू को हटाने का आग्रह किया

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 09:50 PM IST, Published Date : March 30, 2024/9:50 pm IST

शिमला, 30 मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू के खिलाफ पिछले साल अपने और परिवार पर दबाव डालने का आरोप लगाने वाले पालमपुर के व्यवसायी ने राज्य में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव कराने के लिये निर्वाचन आयोग से प्रदेश पुलिस प्रमुख के साथ -साथ कांगड़ा जिला पुलिस प्रमुख शालिनी अग्निहोत्री को पद से हटाने का आग्रह किया है।

पालमपुर के व्यवसायी निशांत शर्मा के अनुरोध पर कार्रवाई करते हुए, भारत निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को इस मामले को देखने के लिए कहा है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने इस शिकायत राज्य के गृह के विभाग सचिव को भेज दी है ।

राज्य पुलिस प्रमुख के खिलाफ अपनी पिछली शिकायत में शर्मा ने कुंडू को अपने और अपने परिवार एवं संपत्ति के लिये खतरा बताया था । उन्होंने पुलिस महानिदेशक की भूमिका पर भी सवाल उठाया, जिन्होंने कथित तौर पर उन्हें फोन करके शिमला आने के लिए कहा था।

उनकी शिकायत पर स्वत: संज्ञान लेते हुए, उच्च न्यायालय ने 10 नवंबर 2023 को मामले में स्थिति रिपोर्ट मांगी थी और बाद में दो जनवरी को डीजीपी को स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। इसके बाद उन्हें आयुष विभाग में प्रधान सचिव के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया था।

हालांकि, उच्चतम न्यायालय ने 12 जनवरी को उच्च न्यायालय के फैसले को पलटते हुये कुंडू को दोबारा प्रदेश पुलिस प्रमुख के पद पर बहाल कर दिया था ।

पालमपुर में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए शर्मा ने दावा किया कि अगर कुंडू राज्य के पुलिस बल के प्रभारी बने रहेंगे तो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग को दी गई अपनी शिकायत में उन्होंने अपने मामले में अदालत की टिप्पणियों का हवाला दिया है ।

भाषा रंजन रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)