उत्तर भारत में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री दक्षिण में गली-गली प्रचार कर रहे हैं: अलका |

उत्तर भारत में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री दक्षिण में गली-गली प्रचार कर रहे हैं: अलका

उत्तर भारत में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री दक्षिण में गली-गली प्रचार कर रहे हैं: अलका

:   Modified Date:  April 23, 2024 / 09:41 PM IST, Published Date : April 23, 2024/9:41 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

जम्मू, 23 अप्रैल (भाषा) अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख अलका लांबा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तरी राज्यों में भाजपा के ‘नुकसान’ की भरपाई के लिए दक्षिण भारत में गली-गली प्रचार कर रहे हैं।

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लांबा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने वालों को दक्षिण भारत की जनता ने उखाड़ फेंका है।

उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री उत्तर भारत से ध्यान हटाकर दक्षिण भारत में गली-गली जाकर प्रचार कर रहे हैं। क्यों? क्योंकि उत्तर भारत में भाजपा को सीटों का भारी नुकसान हो रहा है। इस नुकसान की भरपाई के लिए वह दक्षिण भारत में प्रचार कर रहे हैं।”

कांग्रेस उम्मीदवार रमन भल्ला के समर्थन में जम्मू में प्रचार करने पहुंची लांबा ने दावा किया कि 19 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कई भाजपा समर्थक पार्टी के लिए वोट करने नहीं आए।

उन्होंने कहा, “ 19 तारीख को देश की 102 सीट पर मतदान हुआ, जिसमें तमिलनाडु और पुडुचेरी की 40 सीट शामिल हैं। पहले भाजपा को वोट देने वाले एक करोड़ से ज़्यादा लोग इस बार उसे मत देने नहीं निकले और घर बैठे रहे। भाजपा के एक करोड़ वोट कम हुए।”

लांबा ने इन चुनावों में ‘मोदी लहर’ होने की बात को खारिज कर दिया और दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी की सीट ‘200 से कम ‘ आएंगी।

लांबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ‘तानाशाही सरकार’ से आजादी चाहता है और उनकी पार्टी इसे सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘आपने (सरकार ने) जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा छीन लिया, राष्ट्रपति शासन लगा दिया और दिल्ली से जम्मू-कश्मीर पर शासन करना चाहते हैं।’’

लांबा ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे और ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार इसका पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।’

जम्मू में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)