राहुल गांधी ने मांगा भाजपा अध्यक्ष का इस्तीफा, बोले 'समानता की मांग करने वाले आदिवासियों को बता रहे नक्सली |

राहुल गांधी ने मांगा भाजपा अध्यक्ष का इस्तीफा, बोले ‘समानता की मांग करने वाले आदिवासियों को बता रहे नक्सली

Rahul Gandhi asks Nadda to resign: समानता के इच्छुक लोगों को नक्सली बताने वाले नड्डा इस्तीफा दें: राहुल गांधी

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 05:03 PM IST, Published Date : May 2, 2024/4:30 pm IST

Rahul Gandhi asks Nadda to resign: शिवमोगा।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के इस्तीफे की बृहस्पतिवार को मांग की कि भाजपा नेता ने समानता चाहने वालों को नक्सली करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा नेताओं ने एक बार फिर संविधान पर हमला बोला है। नड्डा कह रहे हैं कि यदि दलित, पिछड़ी जातियां और आदिवासी समानता चाहते हैं तो वे नक्सली हैं। संविधान पर इससे बड़ा कोई हमला नहीं हो सकता।”

गांधी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और प्रधानमंत्री को “संविधान पर हमले” के लिए दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग से माफी मांगनी चाहिए।

read more:  दिल्ली उच्च न्यायालय ने होमियोपैथी दवा निर्माता की ओर से ‘विगोरा’ नाम से दवा बेचने पर रोक लगाई

Rahul Gandhi asks Nadda to resign: उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि उनकी पार्टी संविधान की रक्षा करेगी। उन्होंने कहा, “यदि भाजपा संविधान की रक्षा करना चाहती है, तो उसके अध्यक्ष समानता पर हमला क्यों कर रहे हैं? वह समानता की मांग करने वालों को नक्सली क्यों कहते हैं? प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए।”

गांधी ने आरोप लगाया कि 2024 का लोकसभा चुनाव पहला ऐसा चुनाव है जिसमें भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे भारत के संविधान को “बदल देंगे और खत्म” कर देंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि संविधान में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि समाज में समानता और आरक्षण होना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा आरक्षण को संविधान से उखाड़ फेंकना चाहती है।”

read more:  Akshaya Tritiya 2024 : अक्षय तृतीया पर बन रहा गजकेसरी योग, सोना-चांदी की जगह खरीदें ये चीज, कुबेर करेंगे धन वर्षा