राजस्थान: पेपर लीक मामले में तीन महिला एसआई सहित सात लोग गिरफ्तार |

राजस्थान: पेपर लीक मामले में तीन महिला एसआई सहित सात लोग गिरफ्तार

राजस्थान: पेपर लीक मामले में तीन महिला एसआई सहित सात लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 8, 2024 / 10:22 PM IST, Published Date : June 8, 2024/10:22 pm IST

जयपुर, आठ जून (भाषा) राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा-2021 के प्रश्नपत्र लीक मामले में शनिवार को तीन महिला प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों (एसआई) समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

महिला प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) और जोधपुर के मंडोर प्रशिक्षण केंद्र से गिरफ्तार किया गया।

अतिरिक्त महानिदेशक (एसओजी) वीके सिंह ने एक बयान में कहा कि टीम ने उस स्कूल के संचालक दिनेश सिंह चौहान को गिरफ्तार किया जहां एसआई भर्ती-2021 का पेपर हुआ था। पेपर नरेश दान चारण और प्रवीण कुमार ने हल किया। पेपर की व्यवस्था पौरव कलेर ने की थी।

परीक्षा देने वाली तीन प्रशिक्षु उप-निरीक्षकों मनीषा सिहाग, अंकिता गोदारा और प्रभा बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि एसओजी को कुछ समय पहले इन तीनों अभ्यर्थियों के बारे में शिकायत मिली थी। एसओजी टीम तीनों पर नजर रख रही थी और राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) से इनका रिकॉर्ड मांगा गया था।

एसओजी की टीम दो अप्रैल को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) पहुंची थी जहां आरोपियों से पूछताछ की गई जिसके बाद 15 प्रशिक्षु एसआई को हिरासत में लिया गया और एसओजी मुख्यालय लाया गया। इन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें दो महिला और 13 पुरुष उप-निरीक्षक शामिल हैं।

भाषा पृथ्वी खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)