गणतंत्र दिवस हिंसा के 17 मामले वापस लेने के लिए उपराज्यपाल को अनुरोध भेजा गया: दिल्ली पुलिस आयुक्त |

गणतंत्र दिवस हिंसा के 17 मामले वापस लेने के लिए उपराज्यपाल को अनुरोध भेजा गया: दिल्ली पुलिस आयुक्त

गणतंत्र दिवस हिंसा के 17 मामले वापस लेने के लिए उपराज्यपाल को अनुरोध भेजा गया: दिल्ली पुलिस आयुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 25, 2022/1:57 am IST

नयी दिल्ली, 24 फरवरी (भाषा) दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बृहस्पतिवार को कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल को पिछले साल गणतंत्र दिवस हिंसा के सिलसिले में दर्ज 17 मामलों को वापस लेने के लिए औपचारिक अनुरोध भेजा गया है।

केंद्र ने दिल्ली की सीमाओं और अन्य विरोध स्थलों पर एक साल से अधिक समय से विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने पर सहमति व्यक्त की थी जिसे अब दो महीने से अधिक समय हो चुका है। विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तथा अन्य मांगें माने जाने के बाद किसानों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया था।

दिल्ली पुलिस की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए आयुक्त राकेश अस्थाना ने हिंसा के संबंध में दर्ज मामलों की स्थिति के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बल द्वारा उपराज्यपाल को 26 जनवरी, 2021 के बाद दर्ज 17 मामलों को वापस लेने का अनुरोध भेजा गया है।

उन्होंने कहा, ‘हमने कुछ मामलों को वापस लेने के लिए अनुरोध भेजा है। अन्य मामलों में जांच लंबित है क्योंकि कई लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। हम मामलों में आरोपपत्र दाखिल करने की कोशिश कर रहे हैं। जिन मामलों में आरोपपत्र दायर किया गया है, हम उनमें त्वरित सुनवाई की उम्मीद कर रहे हैं।’’

जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि के खिलाफ टूलकिट मामले की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अस्थाना ने मीडिया से कहा कि जांच लंबित है।

भाषा नेत्रपाल सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)