समुलता तीन अप्रैल को मांड्या लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लेंगी |

समुलता तीन अप्रैल को मांड्या लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लेंगी

समुलता तीन अप्रैल को मांड्या लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लेंगी

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 10:13 PM IST, Published Date : March 31, 2024/10:13 pm IST

बेंगलुरु, 31 मार्च (भाषा) जनता दल (एस) के नेता और भाजपा नीत राजग के मांड्या लोकसभा सीट से अधिकारिक प्रत्याशी एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को मौजूदा सांसद सुमलता अंबरीश से मुलाकात की और आगामी चुनावों में उनका सहयोग मांगा।

कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी और अभिनय से राजनीति में आईं सुमलता ने कहा कि वह अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से परामर्श करने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व के साथ एक और दौर की चर्चा के बाद तीन अप्रैल को मांड्या से अपने फैसले की घोषणा करेंगी।

लोकप्रिय फिल्म अभिनेता एम एच अंबरीश की पत्नी सुमलता पिछले आम चुनाव में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मांड्या लोकसभा सीट से निर्वाचित हुईं थी और इस बार भाजपा से टिकट मांग रही हैं। मांड्या सीट का पूर्व में उनके दिवंगत पति ने प्रतिनिधित्व किया था और इस चुनाव में भाजपा ने सीट बंटवारे के तहत यह सीट अपने सहयोगी जद (एस) को दे दिया है।

सुमलता के आवास पर मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘सौहार्दपूर्ण महौल में बैठक हुई। अंबरीश अन्ना (एम एच अंबरीश भइया) का घर मेरे लिए नया नहीं है, हम कई सालों से साथ रहे हैं। चार मार्च को, मैं मांड्या लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर रहा हूं। इसके मद्देनजर मैं अक्का (बड़ी बहन-सुमलता) से सहयोग के लिए मिलने आया था । हमने कई मामलों पर चर्चा की ।’’

बेंगलुरु में संवाददाताओं को उन्होंने कहा कि सुमलता ने कल यहां समर्थकों और अनुयायियों के साथ एक प्रारंभिक बैठक की थी और तीन अप्रैल को मांड्या की अपनी यात्रा के दौरान शुभचिंतकों से परामर्श करने के बाद अपने फैसले की घोषणा करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके भी भाजपा के साथ अच्छे संबंध हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी (भाजपा) ने उनका समर्थन किया था। उन्होंने भाजपा नेतृत्व के साथ भी चर्चा की थी…कोई मांग नहीं है।’’

कुमारस्वामी ने कहा कि सभी मुद्दों पर खुलकर चर्चा हुई और इसकी विस्तृत जानकारी मीडिया को नहीं दी जा सकती।

कई दौर की चर्चा के बाद गठबंधन ने सीट समझौते को अंतिम रूप दिया था। इसके तहत भाजपा ने मांड्या के साथ-साथ कोलार और हासन लोकसभा सीट भी जद (एस) को दिया है।

सुमलता ने कहा कि यह एक ‘स्वस्थ चर्चा’ थी, इस दौरान कुमारस्वामी ने उनसे अतीत के मतभेदों को भूलकर सहयोग करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनसे कहा है कि मुझे कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से चर्चा करना होगा और उनकी सहमति लेनी होगी। वह इस पर सहमत हुए। मैंने उनसे कहा है कि मैं तीन अप्रैल को मांड्या में अपने फैसले की घोषणा करूंगी।’’

सुमलता ने कहा कि फिल्म स्टार दर्शन और उनके बेटे अभिषेक भी तीन अप्रैल को बैठक में उनके साथ होंगे, जब वह निर्णय की घोषणा करेंगी। उन्होंने कहा कि आज की चर्चा उनके चुनाव लड़ने को लेकर नहीं थी, बल्कि कुमारस्वामी के गठबंधन के आधिकारिक उम्मीदवार होने और प्रधानमंत्री मोदी के हाथ को मजबूत करने की जरूरत पर केंद्रित थी।

सुमलता ने कहा, ‘‘मैं कुछ स्पष्टता के लिए भाजपा नेताओं के साथ एक और दौर की चर्चा करूंगी, उसके बाद मैं मांड्या के लोगों के सामने अपने फैसले की घोषणा करूंगी।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले पांच वर्षों में राजनीतिक रूप से सबक सीखा है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि राजनीति एक ‘शतरंज का खेल’ और परिवर्तन होते रहते हैं।

भाषा धीरज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)