Samvida Karmchari Regularization Order Issued by GOVT

Samvida Karmchari Regularization: संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 10 साल सेवा कर चुके कर्मचारी होंगे नियमित, प्रस्ताव पर लगी मुहर, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 10 साल सेवा कर चुके कर्मचारी होंगे नियमित! Samvida Karmchari Regularization Order Issued by GOVT

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 5, 2022/10:29 pm IST

चंडीगढ़ः Samvida Karmchari Regularization पंजाब मंत्रिमंडल ने 10 साल की सेवा पूरी कर चुके संविदा, तदर्थ, दैनिक वेतन भोगी और अस्थायी शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने के लिए बनाई गई नीति को सोमवार को मंजूरी दे दी। मंत्रिमंडल ने लगभग 9,000 शिक्षकों को एक विशेष संवर्ग में रखकर उनकी सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया। नीति के अनुसार, लाभार्थी कर्मचारी 58 वर्ष की आयु तक सेवा में बने रहेंगे और उन्हें नए नव नियुक्त कर्मी माना जाएगा।

Read More: दिग्गज भाजपा विधायक का निधन, कार में आया हार्ट अटैक, जा रहे थे कार्यक्रम में शामिल होने

Samvida Karmchari Regularization एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया। संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने के तरीकों और साधनों का पता लगाने के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट कैबिनेट को सौंपी, जिसने रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया।

Read More: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों के वारिस को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति नहीं दी जा सकती: न्यायालय

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राज्य भर में सरकारी स्कूलों की छात्राओं के लिए शटल बस सेवा शुरू करने की घोषणा की ताकि छात्राओं की पढ़ाई छोड़ने की दर पर लगाम लगाई जा सके। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मान ने श्री आनंदपुर साहिब में शिक्षक दिवस के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

Read More: विवाह की रस्म के बगैर विवाह प्रमाण पत्र जारी कर रहे हैं आर्य समाज मंदिर: अदालत

मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन, आहार, बुनियादी ढांचे और अन्य बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखते हुए प्रत्येक बच्चे को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करना सरकार का मूल कर्तव्य है। मान ने कहा, “परिवहन सुविधाओं के अभाव में, लड़कियों के बीच पढ़ाई छोड़ने की दर बहुत अधिक है, इसलिए हमने इस मामले से निपटने के लिए राज्य की प्रत्येक बालिका को यह सुविधा देने का फैसला किया है।”

Read More: आरबीआई ने पांच सहकारी बैंकों पर लगाया जुर्माना

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers