पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने के मामले में तलाशी अभियान पांचवें दिन भी जारी |

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने के मामले में तलाशी अभियान पांचवें दिन भी जारी

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने के मामले में तलाशी अभियान पांचवें दिन भी जारी

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 03:31 PM IST, Published Date : May 8, 2024/3:31 pm IST

जम्मू, आठ मई (भाषा) भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमला करने के जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए शुरू किया गया घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) बुधवार को पांचवें दिन भी जारी है। इस हमले में एक जवान की जान चली गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने सुरनकोट इलाके में लगभग 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया है और पांच किलोमीटर क्षेत्र में तलाशी ली गई।

पुंछ जिले में शाहसितार के पास शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया था और चार अन्य घायल हो गये थे।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच दिनों से जारी इस तलाशी अभियान को पुंछ जिले में सुरनकोट क्षेत्र के शाहसितार, गुरसाई, सनाई, लसाना, शींदारा टॉप तथा आसपास तेज कर दिया गया है। इस अभियान में ड्रोन, खोजी कुत्तों एवं अन्य निगरानी उपकरणों की मदद ली जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल आतंकवादियों की पहचान की कोशिश कर रहे हैं, जिनकी तीन से चार तस्वीरें सार्वजनिक कर दी गई है। आतंकवादियों की ये तस्वीरें संभवत: इलाके के सीसीटीवी फुटेज से ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्य संदिग्ध माने जा रहे दो आंतकवादियों की सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई जिसके पोस्टर भी सुरनकोट में लगाए गए हैं।

अधिकारियों के अनुसार, 26 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और अधिकारी कुछ सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा मंगलवार को शुरू किया गया तलाशी अभियान राजौरी जिले के सादा और कंडी इलाकों में भी जारी है।

भाषा

खारी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)