वाट्सएप पर फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहें,OROP को लेकर मुझसे मांगें जवाब:रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

वाट्सएप पर फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहें,OROP को लेकर मुझसे मांगें जवाब:रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

Edited By: , March 9, 2021 / 10:17 PM IST

देहरादून।देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देहरादून में शौर्य सम्मान समारोह में शामिल हुईं। रक्षामंत्री ने शहीद सैनिकों की पत्नियों और माताओं का सम्मान किया। शौर्य सम्मान कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री ने शहीदों की माताओं के पैर छूकर उनका सम्मान किया।इस दौरान रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि रिटार्यड सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन को जिन लोगों ने इतने दिनों तक रोककर रखा, अब वही लोग इसमें कमी बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें:एयर इंडिया ने 4 कर्मचारियों पर की अनुशासनात्मक कार्रवाई, फ्लाइट में करते थे ऐसा काम

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आप लोग किसी प्रकार के बहकावे में ना पड़े और वाट्सएप पर फैलाए जा रहे भ्रम से दूर रहें। बल्कि वन रैंक वन पेंशन के संबंध में अगर आपका किसी प्रकार का संदेश है तो आप मुझसे जवाब मांग सकते हैं। मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं। इसके साथ ही वन रैंक वन पेंशन के तीन साल पूरे होने पर इसकी समीक्षा की जाएगी। इस दौरान अगर किसी प्रकार की कमी पाई गई तो उसका फौरन समाधान निकाला जाएगा।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान वन रैंक वन पेंशन पर टोकन मनी जारी करके सैनिकों से भराया जाता था। लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद वन रैंक वन पेंशन का बजट में पूरी तरह से इंतजाम किया गया। इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि शहीदों के सम्मान के लिए दिल्ली में वार मेमोरियल बनाया जा चुका है