मेघालय और नगालैंड के छात्रों को राज्यों में सीयूईटी से छूट दी गई |

मेघालय और नगालैंड के छात्रों को राज्यों में सीयूईटी से छूट दी गई

मेघालय और नगालैंड के छात्रों को राज्यों में सीयूईटी से छूट दी गई

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 07:16 PM IST, Published Date : May 29, 2024/7:16 pm IST

शिलांग, 29 मई (भाषा) केंद्र सरकार ने मेघालय और नगालैंड के केंद्रीय विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक इन दोनों राज्यों के स्नातक छात्रों को सीयूईटी से छूट दे दी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मेघालय में पूर्वोत्तर पर्वतीय विश्वविद्यालय और नगालैंड में नगालैंड विश्वविद्यालय केंद्रीय विश्वविद्यालय हैं।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पूर्वोत्तर पर्वतीय विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक मेघालय के स्नातक छात्रों को छूट देने के लिए धन्यवाद दिया है।

मेघालय के मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे छात्रों को यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि मेघालय में केंद्रीय विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों को इस शैक्षणिक वर्ष के दाखिलों में केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) से छूट दी गई है। मैं धर्मेंद्र प्रधान जी को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।”

उन्होंने बताया कि यह छूट राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को दी गई याचिका के बाद दी गई है। उन्होंने कहा कि एनटीए ने मेघालय और नगालैंड दोनों के केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक स्तर पर दाखिला पाने के इच्छुक छात्रों के लिए सीयूईटी आयोजित की थी।

भाषा जोहेब वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)