मालीवाल की घटना पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करें नहीं तो बसपा प्रदर्शन करेगी : 'आप' के पूर्व नेता |

मालीवाल की घटना पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करें नहीं तो बसपा प्रदर्शन करेगी : ‘आप’ के पूर्व नेता

मालीवाल की घटना पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करें नहीं तो बसपा प्रदर्शन करेगी : 'आप' के पूर्व नेता

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : May 15, 2024/8:58 pm IST

नयी दिल्ली, 15 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता और नयी दिल्ली लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी राज कुमार आनंद ने राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित ‘मारपीट’ पर बुधवार को कार्रवाई की मांग की और कहा कि अगर राजधानी में सत्तारूढ़ दल जल्द ही कोई कार्रवाई नहीं करता तो वह प्रदर्शन करेंगे।

आनंद ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर ‘आप’ 24 घंटे के भीतर मालीवाल के आरोपों पर कार्रवाई करने में विफल रहती तो बसपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

आनंद अप्रैल में ‘आप’छोड़ने के बाद इस महीने की शुरुआत में बसपा में शामिल हो गए थे। वह वर्तमान में पटेल नगर से विधायक हैं और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से उनके इस्तीफे को फिलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर नहीं किया है।

आनंद ने बुधवार को ‘आप’ पर ‘दलित विरोधी’ और ‘महिला विरोधी’ होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि मालीवाल ने ‘‘एक प्रभावशाली व्यक्ति की वजह से अपने रुख में बदलाव किया’’और सोमवार को घटना के तुरंत बाद थाने में जाने के बावजूद शिकायत दर्ज नहीं कराई।

मालीवाल ने अब तक इस मामले में पुलिस के समक्ष आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है और आरोप लगाने के बाद से घटना पर पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है। लोकसभा चुनाव में नयी दिल्ली सीट पर ‘आप’ उम्मीदवार सोमनाथ भारती और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बांसुरी स्वराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आनंद ने कहा, ‘‘मुझे अफसोस है कि ‘आप’ इस तरह की पार्टी बन गई है। मैं पार्टी के बनने के बाद से ही उनके साथ रहा हूं।’’

उन्होंने कहा कि निर्भया दुष्कर्म मामले के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होकर ही ‘आप’ राजनीति की मुख्यधारा में आई थी और अब वह अपनी ही राज्यसभा सदस्य के साथ दुर्व्यवहार कर रही है और मुख्यमंत्री आवास में पीट रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बेहद शर्मनाक घटना है।’’

बसपा नेता ने कहा, ‘‘मैं इस मामले में 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की मांग करता हूं नहीं तो बसपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना देंगे।’’

भाषा जितेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)