झारखंड के बोकारो में किशोरी से सामूहिक बलात्कार, लोगों ने यातायात जाम किया |

झारखंड के बोकारो में किशोरी से सामूहिक बलात्कार, लोगों ने यातायात जाम किया

झारखंड के बोकारो में किशोरी से सामूहिक बलात्कार, लोगों ने यातायात जाम किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 10, 2022/10:39 pm IST

बोकारो, 10 मार्च (भाषा) झारखंड के बोकारो में दो लोगों ने एक किशोरी से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया जिसके बाद बृहस्पतिवार को लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-23 को जाम कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पेटरवार थाना अंतर्गत पेटारवार चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग 23 (बोकारो-रामगढ़-रांची) को अवरुद्ध कर दिया तथा पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी और लोग घायल हो गए।

बोकारो के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बुंडू पंचायत क्षेत्र में बुधवार रात 17 वर्षीय एक लड़की के साथ दूसरे समुदाय के दो लोगों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन्होंने दावा किया है कि वे लड़की के दोस्त हैं।

झा ने कहा कि लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 23 को अवरुद्ध कर दिया, जबकि कुछ बाहरी लोगों ने कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने की कोशिश की और पुलिस पर पथराव किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है और दो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

बोकारो में लगा जाम छह घंटे बाद आज शाम हटाया जा सका। स्थानीय निवासी पेटरवाल थाने के प्रभारी अधिकारी को निलंबित करने की मांग कर रहे थे। सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए पुलिस ने इलाके में भारी बल तैनात कर दिया है।

बोकारो के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के साथ एक मजिस्ट्रेट संबंधित क्षेत्र में निगरानी रख रहे हैं जबकि सिविल सर्जन को पीड़िता की चिकित्सीय जांच का निर्देश दिया गया है।

गोमिया के विधायक लम्बोदर महतो इस मुद्दे पर पहले राज्य विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे और फिर विधानसभा में मुद्दे को उठाया।

महतो ने मामले में त्वरित सुनवाई की मांग की जिसका हजारीबाग के विधायक मनीष जायसवाल ने समर्थन किया।

वहीं, पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी अपने समर्थकों के साथ बोकारो सदर अस्पताल में धरने पर बैठ गए।

भाषा नेत्रपाल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers