भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष ने संदेशखालि थाने के बाहर धरना शुरू किया |

भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष ने संदेशखालि थाने के बाहर धरना शुरू किया

भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष ने संदेशखालि थाने के बाहर धरना शुरू किया

:   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : February 22, 2024/7:54 pm IST

कोलकाता, 22 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के फरार नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखालि थाने के बाहर धरना शुरू किया। स्थानीय लोगों ने शेख पर ‘अत्याचार’ करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद से वह फरार है।

मजूमदार को बृहस्पतिवार को संदेशखालि जाने की इजाजत दी गयी थी।

संदेशखालि में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान टाकि के समीप एक प्रदर्शन के दौरान चोट लगने के आठ दिन बाद पुलिस ने मजूमदार को उत्तर 24 परगना जिले के संकटग्रस्त इलाके में जाने की इजाजत दी।

इलाके में पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात के बाद मजूमदार सीधा संदेशखालि थाने पहुंचे और कुछ देर बाद ही उन्होंने थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया।

राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”जब तक शाहजहां शेख को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक मेरा धरना जारी रहेगा। इतने दिन बीतने के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार करने में नाकाम रही है।”

मजूमदार ने कहा कि वह स्थानीय पुलिस अधिकारियों से मिलना चाहते थे लेकिन उन्हें इजाजत नहीं दी गयी, जिसके बाद उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का फैसला किया।

इससे पहले पुलिस ने मजूमदार को संदेशखालि जाने की इजाजत दी, जहां महिलाओं से कथित यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने को लेकर स्थानीय निवासी प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने मजूमदार को इस शर्त पर संदेशखालि जाने की इजाजत दी थी कि उनके साथ सिर्फ सुरक्षाकर्मी ही जा सकते हैं और भाजपा का कोई अन्य नेता उनके साथ नहीं जाएगा।

इस शर्त पर नाखुशी जाहिर करने के बाद भी भाजपा नेता को पुलिस की बात मानने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिस के एक अधिकारी को यह कहते हुए सुना गया कि आप संदेशखालि जा सकते हो। लेकिन आपके साथ सिर्फ हमारे सुरक्षाकर्मियों को जाने की इजाजत होगी और भाजपा का कोई नेता आपके साथ नहीं जाएगा।

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)