मुख्यमंत्री को मिले स्मृति चिन्ह एवं उपहारों की नीलामी से लगभग 2 करोड़ रुपये मिले |

मुख्यमंत्री को मिले स्मृति चिन्ह एवं उपहारों की नीलामी से लगभग 2 करोड़ रुपये मिले

मुख्यमंत्री को मिले स्मृति चिन्ह एवं उपहारों की नीलामी से लगभग 2 करोड़ रुपये मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 5, 2022/11:46 pm IST

जयपुर, पांच मई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मिले स्मृति चिन्हों एवं उपहारों की नीलामी कार्यक्रम ‘सेवांजलि’ का आयोजन बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री निवास पर किया गया।

भारत सेवा संस्थान द्वारा आयोजित नीलामी में करीब दो करोड़ रुपये प्राप्त हुए। यह राशि ‘निरोगी राजस्थान’ के लिए ‘मुख्यमंत्री सहायता कोष’ में जमा होगी।

गहलोत ने धर्मपत्नी सुनीता गहलोत के साथ स्मृति चिन्ह एवं उपहारों का अवलोकन किया और नीलामी में हिस्सा लेने वालों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे स्मृति चिन्हों एवं उपहारों के जरिये प्रदेशवासियों ने जो सम्मान दिया है, वह उन्हीं के सहायतार्थ काम आएगा।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान वर्षों से आपदा की घड़ी में सहयोग करने की महान परंपरा निभा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कारगिल युद्ध, सुनामी, भूकंप, केरल में बाढ़ जैसी आपदाओं के दौरान पीड़ितों की मदद के लिए प्रदेशवासियों ने उदार मन से सहयोग किया। ऐसे सहयोग पर हम सभी को गर्व है।’’

भारत सेवा संस्थान के उपाध्यक्ष एवं राजस्थान लघु उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने कहा कि स्मृति चिन्हों की नीलामी से एकत्रित राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराकर ‘निरोगी राजस्थान‘ बनाएंगे।

उल्लेखनीय है कि स्मृति चिन्हों एवं उपहारों की ऑनलाइन नीलामी भी की गई थी।

भाषा कुंज बिहारी अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)