‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ की बैठक बृहस्पतिवार को होगी |

‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ की बैठक बृहस्पतिवार को होगी

‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ की बैठक बृहस्पतिवार को होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : May 10, 2022/10:04 am IST

ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश), 10 मई (भाषा) भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गठित ‘एंटी भू माफिया टास्क फोर्स’ की बैठक अब बृहस्पतिवार को होगी। यह बैठक सोमवार को होने वाली थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बैठक में अवैध रूप से कॉलोनी का निर्माण करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संभावना है। बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अवैध कॉलोनी बनाने वाले 51 लोगों को चिह्नित किया है। इन्हें भू-माफिया घोषित करने के लिए इनकी सूची जिला प्रशासन को भेजी गई है।

बैठक सोमवार को होने वाली थी, जो किसी कारण से नहीं हो सकी। बृहस्पतिवार को होने वाली बैठक में चिटहेरा भूमि घोटाले में शामिल लोगों को भी भू-माफिया घोषित किए जाने की संभावना है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नवनियुक्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने सभी अधिकारियों को अवैध निर्माण करने वालों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। वहीं, जिला प्रशासन भी अवैध निर्माण कर रहे कॉलोनी निर्माताओं को चिह्नित कर रहा है।

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डॉ. नितिन मदान ने बताया कि प्राधिकरण ने जिन लोगों की सूची भेजी है, उन सभी को भू-माफिया घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी। यह रिपोर्ट बृहस्पतिवार को होने वाली एंटी भू माफिया टास्क फोर्स के समक्ष रखी जाएगी।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)